Top
Home > तकनीकी > Google-Apple पर पाइरेसी का आरोप, App Store से गेम नहीं हटाने पर Ubisoft ने किया केस

Google-Apple पर पाइरेसी का आरोप, App Store से गेम नहीं हटाने पर Ubisoft ने किया केस

दिग्गज कंपनियों पर ‘एरिया एफ-2′ नामक गेम को बेचने को लेकर मुकदमा दायर किया है.

 Arun Mishra |  19 May 2020 8:50 AM GMT  |  दिल्ली

Google-Apple पर पाइरेसी का आरोप, App Store से गेम नहीं हटाने पर Ubisoft ने किया केस
x

गेम डेवलपर कंपनी यूबीसॉफ्ट ने गूगल और एप्पल पर अपने ऐप स्टोर से एक गेम नहीं हटाने को लेकर मुकदमा दायर किया है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक पब्लिशर ने इन तकनीकी दिग्गज कंपनियों पर 'एरिया एफ-2′ नामक गेम को बेचने को लेकर मुकदमा दायर किया है. उनका कहना है कि यह गेम एक और गेम जिसका नाम 'टॉम क्लेनसी रेनबॉ सिक्स : सीज़" की हूबहू नक़ल है.

यूबीसॉफ्ट ने आगे बताते हुए कहा, एरिया एफ-2 चाइनीज कंपनी अलीबाबा होल्डिंग से एंजॉय डॉट कॉम (Alibaba hoarding entertainment) डिजिटल द्वारा बनाया गया है. यह गेम एप्पल स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर क्यूका गेम्स से रजिस्टर्ड है. यूबीसॉफ्ट ने अपने एक कंप्लेंट जो कि उन्होंने लॉस एजंलिस के फेडरल कोर्ट में दायर की है ,उसमें कहा कि 'एरिया एफ-2' गेम जो अलीबाबा की एक होल्डिंग कंपनी एंजॉय डॉट कॉम द्वारा बनाया गया है. यह " रेनबॉ सिक्स :सीज़" की कार्बन कॉपी है और यह एक विवादित मामला है.

मुकदमे में क्या कहा गया

मुकदमे में कहा गया है कि 'रैनबॉ सिक्स :सीज' विश्व के सबसे प्रसिद्ध मल्टीप्लेयर गेम में से एक है और यूबीसॉफ्ट (Ubisoft) की महत्वपूर्ण प्रापर्टी है. उन्होंने कहा कि देखा जाए तो "एफ-2" के सारे गुण "रेनबॉ सिक्स :सीज़" की कॉपी हैं. ऑपरेटर सिलेक्शन स्क्रीन से लेकर आख़िरी स्कोरिंग स्क्रीन तक सब कुछ कॉपी किया गया है.

मुकदमे में यूबीसॉफ्ट ने दावा किया है कि इस गेम के पूरे विश्व में 55 मीलियन रजिस्टर्ड प्लेयर हैं और हर रोज करीब 3 मीलियन प्लेयर इसे खेलते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ये गेम अप्रैल के महीने में आम लोगों के टैबलेट और स्मार्टफोन पर आ गया था. चौंकाने वाली बात ये है कि यूबीसॉफ्ट ने गूगल और एप्पल पर 'एरिया एफ-2' गेम बेचने के लिए मुकदमा दायर किया है, लेकिन अलीबाबा की कोक्का गेम्स पर नहीं. जबकि पहले कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन उनके द्वारा ही किया गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it