लाइफ स्टाइल

Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका! अचानक बंद हो गए ये लोकप्रिय प्लान, जानिए सबकुछ

Arun Mishra
25 Oct 2022 9:48 AM GMT
Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका! अचानक बंद हो गए ये लोकप्रिय प्लान, जानिए सबकुछ
x
आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या हैं ये प्लान, आपको क्या-क्या फायदे दिए जा रहे थे

देश की प्रमुख निजी टेलीकॉम कंपनियों में भी Vodafone Idea का नाम आता है। इस कंपनी के यूजर्स कई ऐसे प्लान्स का फायदा उठाते हैं जो किफायती होते हैं और कम कीमत में कई बेनिफिट्स ऑफर करते हैं।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वीआई ने अचानक, बिना किसी सूचना के, अपने कुछ बेहद लोकप्रिय और बेहद लाभकारी पोस्टपेड प्लान, वोडाफोन आइडिया रेडएक्स प्लान्स को बंद कर दिया है।

आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या हैं ये प्लान, आपको क्या-क्या फायदे दिए जा रहे थे और जो लोग अभी इन प्लान्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, कंपनी के इस कदम का क्या असर होगा।

Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका !

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Vodafone Idea ने चुपके से अपने लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स Vodafone Idea RedX Plans को बिना किसी जानकारी या कारण के बंद कर दिया है.

आपको बता दें कि इन योजनाओं को बंद करने के पीछे क्या वजह रही, इसके बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है। इस बदलाव को सबसे पहले टेलीकॉमटॉक ने नोटिस किया था।

वीआइ ने अचानक बंद कर दी ये लोकप्रिय योजनाएं

आइए अब जानते हैं कि कौन से ऐसे प्लान हैं जिन्हें बंद कर दिया गया है। Vodafone Idea RedX Plans की लिस्ट में जितने भी प्लान शामिल हैं, उन सभी की कीमत एक हजार रुपये से ज्यादा है।

इस लिस्ट में कुल तीन प्लान थे; फ्लैगशिप REDX पोस्टपेड प्लान की कीमत 1,099 रुपये थी और बाकी दो फैमिली पोस्टपेड प्लान 1,699 रुपये और 2,299 रुपये में लिए जा सकते थे। याद दिला दें कि इन प्लान्स को लेने के लिए आपको छह महीने के लॉक-इन पीरियड का भी पालन करना होगा।

अगर आप इनमें से किसी भी प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। टेलीकॉमटॉक के मुताबिक, कई रेडएक्स यूजर्स ने शिकायत की है कि ऐप और वेबसाइट पर उनके प्लान दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन फिलहाल कंपनी की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है।

Next Story