Top
Home > तकनीकी > Vodafone ने लॉन्च किए नया प्लान, Jio Airtel की बढ़ाई मुश्किल

Vodafone ने लॉन्च किए नया प्लान, Jio Airtel की बढ़ाई मुश्किल

 Sujeet Kumar Gupta |  22 Dec 2019 10:54 AM GMT  |  नई दिल्ली

Vodafone ने लॉन्च किए नया प्लान, Jio Airtel की बढ़ाई मुश्किल
x

टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी के बाद से ही भारत में मौजूद टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं की नाराजगी झेल रही है। एयरटेल वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जिओ अपने प्लान्स को अपडेट कर चुकी हैं जो उपभोक्ताओं की जेब पर पहले की तुलना में भारी पड़ रहे हैं। ग्राहकों को अपने नेटवर्क से बनाए रखने के लिए अब ये टेलीकॉम कंपनियां भरकस प्रयासों में लगी है। वहीं अब वोडाफोन ने तीन और नए व सस्ते प्लान बाजार में उतार दिए हैं। वोडाफोन की ओर से जारी किए गए इन तीन प्लान्स की कीमत क्रमश: 129 रुपये, 199 रुपये और 269 रुपये है।

Vodafone 129 रुपये

इस प्लान के तहत कंपनी की ओर से ग्राहकों को कुल 2 जीबी 4G इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है। Vodafone उपभोक्ता इस डाटा का यूज़ बिना की समय सीमा के 14 दिनों के अंदर कर सकते हैं। डाटा के अलावा इस प्लान में यूजर्स को कुल 300 एसएमएस भी प्राप्त होंगे। वहीं वॉयस कॉलिंग की बात करें तो Vodafone अपने 129 रुपये वाले प्लान में भी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दे रही है। वोडाफोन ग्राहक बिना किसी एफयूपी लिमिट के पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल कर पाएंगे।

Vodafone 199 रुपये

Vodafone का यह 199 रुपये वाला प्लान 21 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। प्लान में मिलने वाले बेनफिट की बात करें तो इस प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 1 जीबी 4G इंटरनेट डाटा प्राप्त होगा। यानि 199 रुपये के प्लान में कुल 21 जीबी डाटा Vodafone ग्राहकों को मिलेगा। इस प्लान में भी वॉयस कॉलिंग पूरी तरह से फ्री मिलेगी। वोडाफोन ग्राहक ऑन-नेटवर्क और ऑफ-नेटवर्क यानि Vodafone के अलावा किसी अन्य कंपनी के नंबर पर भी पूरी तरह से फ्री में कॉल कर पाएंगे। वहीं साथ ही कंपनी की ओर से इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

Vodafone 269 रुपये

वोडाफोन का यह नया प्लान कंपनी द्वारा जारी 249 रुपये और 299 रुपये वाले प्लान के बीच आता है। ये दोनों प्लान जहां 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आते हैं और प्रतिदिन के हिसाब से इंटरनेट डाटा देते हैं। वहीं Vodafone का 269 रुपये वाला नया प्लान कंपनी ने 56 दिनों की लंबी वैधता के साथ जारी किया है। इस प्लान के तहत यूजर्स को सिर्फ 4 जीबी इंटरनेट डाटा मिलेगा जो बिनी किसी डेली लिमिट के कभी भी यूज़ किया जा सकेगा।

इस प्लान के तहत भी पूरी तरह से अनलिमिटेड वॉयस कॉल प्राप्त होंगी जिनका यूज़ किसी भी नेटवर्क के नंबर पर किया जा सकेगा। इस प्लान में भी वॉयस कॉल फ्री रहेगी और रोमिंग के दौरान भी यूज़ हो सकेगी। वहीं कंपनी की ओर से अपने ग्राहकों इस 269 रुपये वाले प्लान में 56 दिनों की वेलिडिटी के साथ कुल 600 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it