Home > तकनीकी > Whatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

Whatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

नए फीचर में कंपनी ने अपने Recipient लिमिट में बदलाव किए हैं।

 Special Coverage News |  2018-10-15 05:25:11.0  |  दिल्ली

Whatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp का डिलिट मैसेज फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजने के 68 मिनट्स के अंदर उसे डिलीट कर सकते हैं। हालांकि, जब यह पहली बार फीचर आया था तब समय की लिमिट सिर्फ सात मिनटों की थी। लेकिन कुछ समय बाद इसमें बदलाव किया गया। अब एक बार फिर से Whatsapp के इस फीचर में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं।

नए फीचर में कंपनी ने अपने Recipient लिमिट में बदलाव किए हैं। इसका मतलब है कि अगर आप किसी भी मैसेज को डिलीट करते हैं और उस यूजर को 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेंकेंड्स के भीतर मैसेज डिलीट की रिक्वेस्ट नहीं मिलती है तो फिर आपका डिलीट किया हुआ मैसेज, डिलीट नहीं होगा।

उदाहरण के तौर पर अगर आपने किसी यूजर को मैसेज भेजा है और उसे डिलीट कर दिया लेकिन उसका फोन बंद है या फिर किसी कारणवश वह व्हाट्सएप नहीं इस्तेमाल कर सकता है तो फिर मैसेज डिलीट नहीं हो सकेगा।

इस नए फीचर की जानकारी Whatsapp पर निगाह रखने वाले WABetainfo ने दी है। इस फीचर से संबंधित अपने एक ट्वीट में बताया गया है कि यह मैसेज उनके लिए जारी किया गया है जो इसका गलत फायदा उठाते थे।

हालांकि, अभी भी यूजर्स एक घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स के अंदर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। लेकिन यह तभी संभव होगा जब यूजर को आपका मैसेज 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर मिल जाएगा।

Tags:    
Share it
Top