Top
Home > तकनीकी > यूट्यूब ने काला किया अपना लोगो, जानें वजह

यूट्यूब ने 'काला' किया अपना लोगो, जानें वजह

 Shiv Kumar Mishra |  1 Jun 2020 2:28 AM GMT  |  दिल्ली

यूट्यूब ने काला किया अपना लोगो, जानें वजह
x

नई दिल्ली: विडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब ने अपना लोगो ब्लैक कर दिया है। कंपनी ने ऐसा अमेरिका के मिनेसोटा में हुई एक घटना के चलते किया। दरअसल अमेरिका के मिनेसोटा में पुलिस अधिकारियों ने एक अफ्रीकी मूल के अमेरिकी शख्स को घुटनों के नीचे दबाकर मार डाला।

दबाए जाने के बाद उस व्यक्ति ने पुलिस के कई बार सांस लेने में असमर्थ होने की बात भी बताई लेकिन पुलिस वालों का दिल नहीं पिघला। युवक की मौत के बाद हजारों की संख्या में लोगों ने मिनियापोलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस मामले में अबतक 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। इसी घटना के विरोध में यूट्यूब ट्विटर पर अपना लोगो ब्लैक किया है। यूट्यूब ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा, 'हम नस्लभेद और हिंसा के खिलाफ एकजुटता से खड़े हैं।' जब हमारी कम्युनिटी के सदस्यों को तकलीफ होती है तो हम सबको तकलीक होती है।'

घटना के विरोध में सड़को पर लोग

इस घटना के विरोध में हजारों लोग सड़को पर उतर आए हैं। लोग मृतक जॉर्ज फ्लॉयड का मुखौटा पहनकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना पर ऐक्शन लेते हुए चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतक जॉर्ज फ्लॉयड पर जालसाजी का आरोप था। इसी सिलसिले में उसे पुलिस ने घेर कर कार से बाहर निकलने का आदेश दिया। बाहर निकलने के बाद जॉर्ज फ्लॉयड ने पुलिस अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की की जिसके जवाब में अधिकारियों ने उसे हथकड़ी लगाकर जमीन पर गिरा दिया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने जॉर्ज को जमीन पर गिराकर घुटने से उसका गला दबा दिया जिससे दम घुटने से जॉर्ज की मौत हो गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it