Top
Home > Archived > चीन को झटका, ‘एप्पल’ ने किया भारत का रुख

चीन को झटका, ‘एप्पल’ ने किया भारत का रुख

 Special News Coverage |  27 Jan 2016 1:57 PM GMT

Apple


नई दिल्ली : चीन की बाजारों में लगातार आ रही मंदी और अर्थव्यवस्था में गिरावट के माहौल को देखते हुए हाई एंड स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने भारत की ओर रुख करने का मन बना लिया है। मीडिया की ख़बरों के मुताबिक एप्पल पहले भारत में अपने स्टोर खोलेगी और बाद में यहीं पर एप्पल की नयी जेनरेशन के स्मार्ट फोन बनाना शुरु करेगी।

एप्पल के सीएफओ लूका मिस्त्री ने कहा है कि भारत में एप्पल फोन की विक्री में 76 प्रतिशत का इज़ाफा हुआ है। अगर एप्पल के फोन भारत में बनने शुरु हो जायें तो उनकी बिक्री और भी बढ़ सकती है।


इसके अतिरिक्त भारत के एक विशेष वर्ग चीन में बने उत्पादों पर शंका करने लगा है। एप्पल के सीईओ टिम कुक भी लूका मिस्त्री के सुझाव से सहमत दिखे हैं। उन्होंने कहा है कि चीन के बजाय भारत में एप्पल की ग्रोथ संभावनाएं ज्यादा दिख रही है।

गौरतलब है कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है। देश में जहां कोरियाई कंपनी सैमसंग, चीनी कंपनी श्याओमी समेत कई बड़ी कंपनियां अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा चुकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it