तेलंगाना

डिप्टी कलेक्टर बनीं शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी, सीएम के चंद्र शेखर राव ने सौंपा नियुक्ति पत्र

Arun Mishra
22 July 2020 2:40 PM GMT
डिप्टी कलेक्टर बनीं शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी, सीएम के चंद्र शेखर राव ने सौंपा नियुक्ति पत्र
x
कर्नल संतोष बाबू के शहादत पर तेलंगाना सरकार ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने का ऐलान किया था.

15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने डिप्टी कलेक्टर बनाया है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्र शेखर राव ने बुधवार को कर्नल संतोष बाबू के परिवार से मुलाकात की और उनकी पत्नी संतोषी को डिप्टी कलेक्टर का नियुक्ति पत्र सौंपा.

सीएम के चंद्र शेखर राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि संतोषी की पोस्टिंग हैदराबाद या इसके आसपास के इलाके में ही दी जाए. सीएम केसीआर ने कर्नल बाबू के परिवार के साथ लंच भी किया.



कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी अपनी 8 साल की बेटी और 3 साल के बेटे के साथ दिल्ली में रहती हैं. संतोषी की मां हैदराबाद में रहती हैं. कर्नल संतोष बाबू के शहादत पर तेलंगाना सरकार ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने का ऐलान किया था.

सीएम केसीआर ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 गज की जमीन के दस्तावेज भी संतोषी को सौंपे थे. सीएम ने संतोषी को 4 करोड़ रुपये और कर्नल संतोष के माता-पिता को एक करोड़ रुपये का चेक दिया था. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत महसूस हो तो वे सीधे सीएम से संर्क कर सकती है.

बता दें कि 15 जून को कर्नल संतोष बाबू चीन के अवैध पोस्ट को खाली करवाने लद्दाख में गलवान घाटी गए थे. इस दौरान चीनी सैनिकों ने धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया था. इस हमले में कर्नल संतोष बाबू शहीद हो गए थे, चीन के साथ मुठभेड़ में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. भारत के जवानों ने चीन के विश्वासघात का करारा जवाब दिया और उनके कई सैनिकों को ढेर कर दिया.

Next Story