Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > के चंद्रशेखर राव ने ली तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पंडित ने बताया बाहुबली मुहूर्त था

के चंद्रशेखर राव ने ली तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पंडित ने बताया 'बाहुबली मुहूर्त' था

केसीआर के पंडित के अनुसार, सीएम ने जिस मुहूर्त में शपथ ली है वह बाहुबली मुहूर्त था।

 Special Coverage News |  13 Dec 2018 9:09 AM GMT  |  दिल्ली

के चंद्रशेखर राव ने ली तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पंडित ने बताया बाहुबली मुहूर्त था
x
K Chandrasekhar Rao takes oath as the Chief Minister of Telangana

नई दिल्ली : तेलंगाना राष्ट्र समिति सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राव के साथ एक मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने भी शपथ ली है। यह राव की पिछली सरकार में डिप्टी सीएम थे। महमूद अली ने उर्दू में शपथ ली। केसीआर अपनी कैबिनेट मंत्रियों को ऐलान अगले हफ्ते तक करेंगे। केसीआर के पंडित के अनुसार, सीएम ने जिस मुहूर्त में शपथ ली है वह बाहुबली मुहूर्त था।

राजभवन में दोपहर करीब 1 बजकर 24 मिनट पर आयोजित समारोह में राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने राव को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इससे पहले राज्यपाल ने राव को राज्य में नई सरकार का गठन करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने राव का कार्यवाहक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया था।

शपथग्रहण समारोह के मद्देनजर पुलिस ने राजभवन के आसपास यातायात प्रतिबंधित कर दिया था। टीआरएस की बुधवार को आयोजित बैठक में राव को सर्वसम्मति से पार्टी का विधायक दल का नेता चुना था।



राव ने संवाददाताओं से कहा था कि उनके साथ एक या दो मंत्री भी शपथ ले सकते हैं तथा शेष मंत्री कुछ दिनों बाद शपथग्रहण करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, केसीआर मंत्रिमंडल में 18 मंत्री शामिल किये जा सकते हैं। गत सात दिसम्बर को 119 सदस्यीय सीटों वाली विधानसभा चुनाव में राव की अगुवाई वाली टीआरएस ने 88 सीटों पर जीत हासिल की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it