Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > 127 लोगों को UIDAI का नोटिस, तेलंगाना के गृहमंत्री बोले- किसी रोहिंग्या को नहीं दिया जाएगा आधार कार्ड

127 लोगों को UIDAI का नोटिस, तेलंगाना के गृहमंत्री बोले- किसी रोहिंग्या को नहीं दिया जाएगा आधार कार्ड

हैदराबाद में रहने वाले 127 लोगों को UIDAI ने नोटिस जारी किया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर आधार कार्ड हासिल किया है.

 Arun Mishra |  23 Feb 2020 7:40 AM GMT  |  दिल्ली

127 लोगों को UIDAI का नोटिस, तेलंगाना के गृहमंत्री बोले- किसी रोहिंग्या को नहीं दिया जाएगा आधार कार्ड
x

तेलंगाना के गृहमंत्री महमूद अली ने कहा कि भारत विशेष पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने जिनको नोटिस जारी किया है, उनके पता-ठिकाने पर उनको संदेह था. यही वजह है कि उन लोगों को नोटिस जारी किया गया.

उन्होंने कहा कि इससे तेलंगाना पुलिस का कोई वास्ता नहीं है. पुलिस को उन्होंने जो पत्र भेजा था, पुलिस ने उसका जवाब दिया है और बाकि पुलिस का आधार से कोई लेनादेना नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है, आधार सभी के लिए है. अगर पुलिस को जांच के लिए कहा जाता है तो पुलिस जांच करके उनको रिपोर्ट सौंप देती है.

गृहमंत्री ने आगे कहा कि किसी रोहिंग्या को आधार कार्ड नहीं दिया गया है. अगर किसी भी रोहिंग्या ने फर्जी तरीके से आधार बनवाया होगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल हैदराबाद में रहने वाले 127 लोगों को UIDAI ने नोटिस जारी किया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर आधार कार्ड हासिल किया है.

गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कहा कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) का हम संसद के लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में विरोध किए हैं. हम कैबिनेट में भी इसके विरोध में बिल लेकर आएंगे और हम प्रदेश में इसे लागू नहीं होने देंगे.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) हमेशा की तरह हो इसमें बुराई नहीं है. इसमें ये सवाल नहीं होना चाहिए कि आपके पिता कहां पैदा हुए थे. गृहमंत्री ने आगे कहा कि जो भी इसका विरोध कर रहे हैं, वो इसकी इजाजत लेकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं. बिना इजाजत के सड़कों का ट्रैफिक रोककर कानून व्यवस्था बिगाड़ कर उन्हें प्रदर्शन करने नहीं दिया जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it