Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > हैदराबाद गैंगरेप: 2 आरोपियों को लेकर पुलिस ने किये नए खुलासे

हैदराबाद गैंगरेप: 2 आरोपियों को लेकर पुलिस ने किये नए खुलासे

 Sujeet Kumar Gupta |  18 Dec 2019 8:52 AM GMT  |  नई दिल्ली

हैदराबाद गैंगरेप: 2 आरोपियों को लेकर पुलिस ने किये नए खुलासे
x

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में भले ही चारो आरोपित एंनकाउर में मारे गये हो लेकिन हर दिन इस मामले मे नए खुलासे हो रहे हैं। नए खुलासे के मुताबिक हैदराबाद गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो पहले भी 9 और महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर उन्हें जलाकर मार चुके थे. हैदराबाद रेप और मर्डर की जांच कर रहे अधिकारियों ने दावा किया है कि दो आरोपियों ने माना था कि उन्होंने महिला वेटनरी डॉक्टर की हत्या से पहले भी 9 और महिलाओं के साथ रेप किया था और उन्हें जलाकर मार दिया था।

साइबराबाद पुलिस आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर कर्नाटक में उन महिलाओं की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. बता दें कि इनमें से कुछ घटनाएं तेलंगाना-कर्नाटक के सीमावर्ती इलाकों हुईं थीं. जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कस्टडी में लेने के बाद हमारी टीम तेलंगाना और कर्नाटक हाइवे पर महिलाओं के साथ रेप और जलाकर मारने की घटनाओं में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे।

जांच के दौरान दो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी 9 महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था और उनकी आग लगाकर हत्या कर दी थी. अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम हर एक केस की जांच कर रही है इसलिए अलग-अलग जगहों पर हमने जांचकर्ताओं की कई टीमें भेजी हैं।

तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी आरिफ ने 6 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उनकी हत्या की थी, जबकि चेन्नाकेशववुलू तीन महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की थी. जांच अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने इन सभी घटनाओं को तेलंगाना के संगा रेड्डी, रंगा रेड्डी ओर महबूबनगर हाइवे और कर्नाटक के सीमावर्ती शहरों में अंजाम दिया था।

बता दें कि पोस्टमॉर्टम फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला डॉक्टर की लिवर टिशूज में शराब के अंश मिले हैं. बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने डॉक्टर का रेप और मर्डर करने से पहले जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी. अब पुलिस के इन दावों की पुष्टि हो गई है।

बता दें कि महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है. इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे. DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटना स्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग चार आरोपियों के ही थे.

Tags:    
Next Story
Share it