Top
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > पुलिस कमिश्नर सज्जनार एनकाउंटर मैन के नाम से ऐसे ही नहीं जाने जाते हैं, आज फिर रचा इतिहास

पुलिस कमिश्नर सज्जनार एनकाउंटर मैन के नाम से ऐसे ही नहीं जाने जाते हैं, आज फिर रचा इतिहास

. हैदराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार है.

 Special Coverage News |  6 Dec 2019 4:13 AM GMT  |  हैदराबाद

पुलिस कमिश्नर सज्जनार एनकाउंटर मैन के नाम से ऐसे ही नहीं जाने जाते हैं, आज फिर रचा इतिहास
x

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ जो दरिंदगी हुई उस मामले में बड़ा अपडेट आया है. हैदराबाद पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में दिशा केस के चारों आरोपियों को ढेर कर दिया गया है. शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ हैदराबाद के NH-44 में मुठभेड़ हुई और आरोपी ढेर हो गए. बता दें कि इस वक्त साइबराबाद पुलिस की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. हैदराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार है.

दिशा केस, 2019

हैदराबाद में बीते दिनों जब महिला डॉक्टर दिशा (बदला हुआ नाम) के साथ रेप और फिर जिंदा जलाने की घटना आई तो पूरे देश को झकझोर गया. लेकिन आठ दिन के अंदर पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में इन चारों आरोपियों को ढेर कर दिया गया.

वारंगल केस

तेलंगाना के वारंगल में इससे पहले जब एक कॉलेज गर्ल के ऊपर तेजाब छिड़का गया था, तब भी वहां पर काफी विवाद हुआ था. लेकिन कुछ ही समय बाद 3 आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था. ये मामला 2008 का था, हिरासत में रहने के दौरान तीनों आरोपियों पर पुलिस वालों पर हमला कर दिया था लेकिन बाद में पुलिस के साथ एनकाउंटर में आरोपी ढेर हो गए.

सिर्फ रेप आरोपी ही नहीं बल्कि उन्होंने कई माओवादियों के एनकाउंटर में भी वह टीम का हिस्सा रहे थे. हैदराबाद में बतौर पुलिस कमिश्नर उन्होंने डेढ़ साल पहले ही कमान संभाली थी. हालांकि, अभी इस एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच होनी बाकी है, क्योंकि हर पहलू को देखा जाएगा कि क्या एनकाउंटर करना जरूरी था या नहीं. आपको बता दें कि हैदराबाद में 27 नवंबर को स्कूटी से जा रही महिला डॉक्टर के साथ चार आरोपियों ने रेप किया था और उसके बाद उसे जिंदा जला दिया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it