हैदराबाद

Anjani Kumar new DGP: तेलंगाना सरकार ने अंजनी कुमार को नया डीजीपी किया नियुक्त

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2022 12:25 PM GMT
Anjani Kumar new DGP: तेलंगाना सरकार ने अंजनी कुमार को नया डीजीपी किया नियुक्त
x
तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अंजनी कुमार को नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया है।

हैदराबाद: अपने सस्पेंस के पत्ते खोलते हुए आज तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अंजनी कुमार को नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया है।

मौजूदा डीजीपी एम महेंद्र रेड्डी 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। हैदराबाद पुलिस सहित कई आईपीएस अधिकारी रेड्डी के उत्तराधिकारी के रूप में मैदान में थे। एक साल पहले तक अंजनी कुमार का हैदराबाद पुलिस के रूप में लंबा कार्यकाल था। आयुक्त और कई प्रमुख घटनाओं को सफलतापूर्वक संभाला।

वर्तमान में, वह महानिदेशक (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और कानून) आदेश), अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था), आईजी (वारंगल), डीआईजी (काउंटर-इंटेलिजेंस सेल) और अन्य जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए उन्होंने कई आयोजन किए हैं।

अपने आदेश में, राज्य सरकार ने अंजनी कुमार को डीजीपी (समन्वय) के रूप में डीजीपी (समन्वय के प्रमुख) के पूर्ण अतिरिक्त प्रभार के साथ नियुक्त किया( पुलिस बल)।

"अंजनी कुमार, आईपीएस (1990), फायरक्टर जनरल, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, तेलंगाना का तबादला कर उन्हें महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस (समन्वय), तेलंगाना और पुलिस महानिदेशक (HOPF), तेलंगाना के पद के पूर्ण अतिरिक्त प्रभार में रखा गया।

राज्य में नए डीजीपी की नियुक्ति के साथ ही सरकार ने आईपीएस के कई अहम पदों पर मामूली फेरबदल भी किया. हैदराबाद के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) डीएस चौहान का तबादला कर उन्हें राचकोंडा के रूप में नियुक्त किया गया है महेश भागवत की जगह पुलिस आयुक्त, जो एडीजी (अपराध जांच विभाग) होंगे।

संजय कुमार जैन, जो लंबे समय से एडीजी (प्रावधान और रसद) हैं, उन्हे राज्य का प्रमुख नए एडीजी (कानून और रसद) का पदभार संभालेंगे। आदेश) पद, जितेंदर की जगह, जिन्हें प्रधान सचिव (गृह) के रूप में नियुक्त किया गया है।

मौजूदा प्रधान सचिव (गृह) रवि गुप्ता डीजी (एसीबी) होंगे।उन्हें डीजी (सतर्कता और प्रवर्तन) का अतिरिक्त पद भी दिया गया है

Next Story