Top
Breaking News
Home > राज्य > तेलंगाना > हैदराबाद > कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य में 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य में 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

 Sujeet Kumar Gupta |  6 Jun 2019 10:10 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य में 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

तेलंगाना । लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस हर संभव अपने आप को सभालने की कोशिश में लगी है। लेकिन हर समय उसको पार्टी के कार्यकर्ताओं से झटका पे झटका लग रहा है। पहले से ही हर राज्यों से कई दिग्गज नेता इस्तीफा दे चुके है। अब तेलंगाना से भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। और 12 विधायकों ने स्पीकर से मुलाकात कर टीआरएस में विलय कि मांग कि है। पहले से ही 6 विधायक कांग्रेस का दामन छोड़ चुके है। यदि ये 12 विधायक टीआरएस में विलय होते है तो वहा पर कांग्रेस का खात्मा हो जायेगा।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद ही कांग्रेस की सियासत पर ग्रहण सा लग गया है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 'तेलंगाना में 18 कांग्रेस विधायकों में से 12 ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें तेलंगाना राष्ट्र समिति विधायक दल में 'शामिल' किए जाने की अपील की।

के चंद्रशेखर राव तेलंगाना में पिछले करीब पांच सालों से मुख्यमंत्री हैं और उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी टीआरएस ने 17 में से 9 सीटें जीती. वहीं कांग्रेस एक, बीजेपी चार और एआईएमआईएम एक सीट जीतने में कामयाब रही।

दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने विधानसभा की कुल 119 सीटों में 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी के लोकसभा सदस्य बनने और उसके बाद विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद यह संख्या 18 पर पहुंच गई। अब 12 विधायकों के बागी होने की खबर है. एक विधायक ने बताया कि 12 विधायकों ने राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री के साथ जाने का एलान किया है।

अगर इन विधायकों का अनुराध विधानसभा अध्यक्ष स्वीकार करते हैं तो विधानसभा में कांग्रेस की संख्या सिर्फ 6 रह जाएगी. ऐसे में उससे विपक्ष का भी दर्ज छिन जाएगा. सूबे में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सात विधायक हैं. एआईएमआईएम टीआरएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it