तेलंगाना

तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र आग : हादसे में नौ लोगों के शव बरामद, PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

Arun Mishra
21 Aug 2020 3:29 PM GMT
तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र आग : हादसे में नौ लोगों के शव बरामद, PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख
x
श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र के एक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्लांट में शुक्रवार सुबह आग लगई थी.

श्रीशैलम: तेलंगाना की श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र (Srisailam hydroelectric plant) में लगी आग के बाद नौ लोगों के शव बरामद हुए हैं. ये लोग हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्‍लांट के अंदर फंस गए थे जिसने गुरुवार देर रात आग पकड़ ली थी. नगरकुरनूल कलेक्टर ने कहा, सहायक इंजीनियर का शव बरामद हो गया है.गौरतलब है कि श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र के एक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्लांट में आग लगी थी. आग लगने की खबर मिलते ही बचाव टीमें मौके पर पहुंचीं और 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था. बताया जा रहा है कि आग रात करीब 10:30 बजे लगी.

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र (Srisailam hydroelectric plant) में आग लगना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.''


गुरुवार रात 10.30 बजे जब आग लगी तो 19 लोग शिफ्ट पर थे, इसमें से 10 लोग बचने में सफल रहे थे जबकि एक डिवीजन इंजीनियर, चार असिस्‍टेंट इंजीनियर, दो जूनियर प्‍लांट अटेंडेंट और दो अन्‍य लोग अंदर फंस गए थे. इन लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन नौ लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी. श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र तेलंगाना में आंध्र प्रदेश से सटी सीमा के पास है. हालात के मददेजनर NDRF को बुलाया गया.

Next Story