Top Stories

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, यूपी संगठन की इकाई हुआ गठन

AAP took a big decision in UP organization, released the names of president and general secretary
x

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए यूपी में आम आदमी पार्टी ने नई संगठन की घोषणा की है।

Uttar Pradesh AAP: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में आज उत्तर प्रदेश संगठन को लेकर नई इकई की घोषणा की है। आप ने कहा कि अगले 6 महीनों तक सभाजीत सिंह अध्यक्ष और दिनेश पटेल महासचिव पद पर बने रहेंगे। आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के इरादे से बनाए गए इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) में आम आदमी पार्टी शामिल है। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम केजरीवाल का मानना है कि इस बार पंजाब और दिल्ली की तरह ही यूपी की जनता भी आम आदमी पार्टी की सोच से प्रभावित होगी और जमकर वोट करेगी।

देश भर के चार राज्यों जहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां भी अरविंद केजरीवाल की पार्टी वोटबैंक बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कोशिश कर रही है। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस को झटका देते हुए दो नेताओं को पार्टी में शामिल भी कराया।

उत्तर प्रदेश के लिए आम आदमी पार्टी का नया प्लान

राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक की मौजूदगी में बीजेपी नेता सुधीर यादव ने आम आदमी पार्टी का दामन पकड़ लिया है। सुधीर यादव पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के बेटे हैं। कांग्रेस के पूर्व विधायक रामपाल सिंह को भी डॉ. संदीप पाठक ने आप की सदस्यता दिलाई। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची भी जारी की है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचारकों की सूची में दो नेताओं की मौजूदगी से आम आदमी पार्टी ने बड़ा दांव खेलने की कोशिश की है।

Also Read: आजम खान को सता रहा एनकाउंटर का डर, जेल शिफ्ट होने से पहले दिया बड़ा बयान

संदीप पाठक ने कही ये बड़ी बात

आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चाणक्य कहे जाने वाले संदीप पाठक ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। दिल्ली आई.आई.टी. में असिस्टेंट प्रोफैसर नौकरी छोड़कर आप में शामिल हुए संदीप पाठक का दावा है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब और दिल्ली में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा।

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story