Top Stories

यूपी में फिर हुआ प्रशासनिक उलटफेर, 9 IAS और 2 PCS अधिकारियों के हुए तबादले, पढ़िए पूरी डिटेल

Administrative reshuffle in UP, transfer of 9 IAS and 2 PCS officers
x

यूपी में हुआ प्रशासनिक फेरबदल।

यूपी में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है, जिसमें 9 आईएएस और 2 पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए है।

UP IAS/PCS Transfers: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक स्तर पर उलटफेर हुआ है। यूपी में कल एक बार फिर से 11 आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। इन तबादलों में विशेष सचिव, खाद्य एवं रसद मार्कण्डेय शाही को प्रभारी श्रमायुक्त बनाया गया है, जबकि विशेष सचिव कृषि उत्पाद आयुक्त राजेश कुमार पांडेय का जालौन तबादला किया गया है। राजेश कुमार पांडेय यहां बतौर जालौन के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यूपी सरकार की ओर से सोमवार को 11 अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। इस नोटिस के अनुसार मार्कण्डेय शाही को श्रमायुक्त बनाया गया है। शाही अभी तक विशेष सचिव खाद्य एवं रसद तथा नियंत्रक विधिक बांट माप विज्ञान विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा व संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम ग्रामीण राजेश कुमार पांडेय को जालौन का नया डीएम बनाया है।

इनका हुआ तबादला

गोरखपुर में अपर आयुक्त एवं संभागीय खाद्य नियंत्रक अनुज मलिक को अब संभागीय खाद्य नियंत्रक बनाया गया है। इसके साथ ही उन्हें गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण यानी गीडा का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बस्ती के मुख्य विकास अधिकारी को अब कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव की जिम्मेदारी दी गई। वाराणसी में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जयदेव सीएस को बस्ती का नया मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है।

गोरखपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पद पर तैनात नेहा बंधु का मैनपुरी ट्रांसफर किया गया है। नेहा बंधु को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। बरेली में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रत्यूष पांडेय को देवरिया के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है। इनके अलावा स्टाफ ऑफिसर, मुख्य सचिव दिव्य प्रकाश गिरि को विशेष सचिव आबकारी बनाया गया है। विशेष सचिव आबकारी उदय भानु त्रिपाठी को विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन की जिम्मेदारी दी गई है।

पीसीएस अधिकारियों का भी हुआ तबादला

देवरिया के मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार को मुख्य सचिव का स्टॉफ ऑफिसर बनाया गया है और मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार को लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।

Also Read: UP Weather: राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में भारी बारिश का कहर, 24 घंटे में 19 की गई जान

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story