Top Stories

प्रयागराज में अचानक मंडराने लगा सेना का हेलीकाप्टर, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, जानें कारण

Air Force helicopter made sudden landing in Prayagraj, know the reason
x

प्रयागराज में अचानक मंडराने लगा सेना का हेलीकाप्टर, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

प्रयागराज में आज भारतीय वायु सेना के एक हेलीकाप्टर की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। पढ़िए पूरी खबर

Helicopter Emergency Landing: प्रयागराज में आज दोपहर तब तहलका मच गया जब एक सेना का हेलीकाप्टर अचानक लैंडिग करने लगा। बता दें कि भारतीय वायुसेना की एक हेलीकॉप्टर आज यानि कि 14 अक्टूबर को प्रयागराज के होलागढ़ में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। वायु सेना का चेतक हेलीकॉप्टर को होलागढ़ इलाके के एक खेत में उतारा गया। वायुसेना ने भी एहतियातन लैंडिंग की पुष्टि की है। खेत में हेलीकॉप्टर लैंड होने पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। हेलीकॉप्टर में सवार वायुसेना के पायलट पूरी तरह से सुरक्षित हैं। एयर फोर्स सेंट्रल जोन के प्रवक्ता समीर गंगाखेडकर ने बताया कि पायलट और हेलीकॉप्टर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग होने की वजह तकनीकी खराबी बताई गई है। मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने लैंड कराए गए चेतक हेलीकॉप्टर के आसपास की जगह को बैरिकेड कर दिया। सेंट्रल एयर कमान से टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। वायुसेना की इंजीनियरिंग यूनिट को हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खामी दूर करने के लिए बुलाया गया।

पायलट और हेलीकॉप्टर को नहीं हुआ नुकसान

ग्रामीणों ने बताया कि आपातकालीन लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर काफी देर तक आसमान में मंडराता रहा। आखिर में जमीन पर हेलीकॉप्टर उतर गया। राहत की बात है कि हेलीकॉप्टर के चालक दल सुरक्षित हैं। पुलिस को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी। मामले की गंभीरता देखते हुए भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए। सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर को घेरे में ले लिया गया। बैरिकेड की गई जगह पर ग्रामीणों को आने से रोका जा गया।

Also Read: वाराणसी के कीनाराम आश्रम पर चलेग बाबा का बुलडोजर! करोड़ों की है इसकी कीमत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story