Top Stories

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने किया अखिलेश यादव पर पलटवार, अजय राय बोले उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए

Ajay Rai hits back at Akhilesh Yadav, know what UP Congress President said
x

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने किया अखिलेश यादव पर पलटवार।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश यादव के कांग्रेस को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है।

Ajay Rai On Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीटों के बटवारे को लेकर हमला बोला है। सपा अध्यक्ष के इस बयान को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने पलटवार किया है। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश यादव के बयान पर सपा अध्यक्ष का बिना नाम लिए हुए कहा कि "मैं एक आम आदमी हूं, वह जो शब्द चाहें इस्तेमाल कर सकते हैं। मैं कांग्रेस का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं। मुझे स्वीकार है।"

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि "हर शब्द जो वह मेरे लिए इस्तेमाल करते हैं, मेरा अनुरोध है कि अगर हम मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराना चाहते हैं, तो उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए। उन्हें धैर्य रखना चाहिए और मध्य प्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए प्रदेश ठीक वैसे ही जैसे हमने घोसी में उनका समर्थन किया था।"

इससे पहले अजय राय ने कहा था कि हम यूपी में 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं यूपी कांग्रेस चीफ ने कहा कि घोसी में कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दिया। अगर हम घोसी से लड़ते तो शायद वे सीट को हार जाते।

क्या बोले थे अखिलेश यादव

मीडिया से बात चीत करने के दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, "पूर्व में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता ने बैठक बुलाई थी, जिसमें हमने उन्हें समाजवादी पार्टी की पूरी रिपोर्ट दिखाई। रात 1 बजे तक समाजवादी पार्टी के नेताओं को उन्होंने जगाया और आश्वासन दिया कि हम 6 सीटों पर विचार करेंगे लेकिन जब सीटें घोषित की गईं तो समाजवादी पार्टी शून्य रही। अगर मुझे पहले पता होता कि विधानसभा स्तर पर INDIA का कोई गठबंधन नहीं है तो हम उसमें कभी मिलने नहीं जाते। समाजवादी पार्टी के साथ जैसा व्यवहार होगा वैसा व्यवहार उनको (कांग्रेस) देखने को मिलेगा।"

Also Read: यूपी में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम ठंड का एहसास, जानें मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story