Top Stories

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल संग निकले अखिलेश, बोले घूमेगा बदलाव का चक्का....

Akhilesh rode a bicycle on the expressway and said that the wheel of change will rotate.
x

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल संग निकले अखिलेश

अखिलेश यादव ने सोमवार को सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को पीडीए साइकिल यात्रा की शुरुआत की।

PDA Yatra Of Samawadi Party: समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हजारों सपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) साइकिल यात्रा शुरू की। सपा की इस यात्रा में सैकड़ों सपा कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम को लेकर पहले से सुरक्षा से पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अखिलेश यादव पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से साइकिल से जनेश्वर मिश्र पार्क तक जाएंगे। अपनी यात्रा को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि सामाजिक न्याय होगा पक्का, जब घूमेगा बदलाव का चक्का!एक्सप्रेव वे पर पहले से ही इसके पुख्ता इंतजाम कर लिए गए थे हालांकि, एक लेन बंद होने से दूसरी तरफ लंबा जाम लग गया। रास्ते में ढोल नगाड़ों के साथ लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।

अखिलेश यात्रा की ये यात्रा इन सात मुद्दों को पूरे प्रदेश में उठाएगी। ये मुद्दे हैं

सामाजिक न्याय के लिए

  • जातीय जनगणना के लिए ,
  • आजम खान पर लगे झूठे मुकदमों के विरोध में
  • अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ
  • पहली बार पीडीए यात्रा निकाल रही सपा
  • सामाजिक , आर्थिक विषमता के खिलाफ,
  • राजनीतिक ताकत के लिए
  • प्रत्येक स्तर पर अनुपातिक हिस्सेदारी के लिए ,

अखिलेश यादव लगभग 6 महीनों से पीडीए (PDA) का जिक्र कर रहे हैं। इस पीडीए (PDA) से उनके मायने हैं पिछड़ा , दलित , अल्पसंख्यक मुस्लिम। अखिलेश यादव अपने अलग अलग संबोधनो में कह चुके हैं की वो पीडीए को उनका अधिकार दिलाने की लड़ाई लड़ रहे है और आज पहली बार सपा ये यात्रा निकाल रही है जिसका नाम समाजवादी पीडीए (PDA) यात्रा दिया गया है।

Also Read: Flipkart Diwali Sale का हुआ ऐलान, इन सामानों पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story