Top Stories

बवाल के बाद आज JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव, सीएम, डिप्टी सीएम पर बोले तीखा हमला

Akhilesh Yadav reached JPNIC today amid controversies, fiercely attacked Yogi government
x

बवाल के बाद JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव।

राजधानी लखनऊ में कल पूर्व सीएम को JPNIC के अंदर जाने से रोकने पर हुए विवाद के आज अखिलेश यादव को जाने की अनुमति मिल गई। जिसके बाद पूर्व सीएम ने जमकर योगी सरकार पर हमला बोला है।

Akhilesh Yadaw: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में बवाल तक हो गया जब पूर्व सीएम अखिलेश यादव को जय प्रकाश नारायण जी की जयंती के मौके पर जेपी एनआईसी के अंदर जाने का मौका नहीं मिला। अनुमति न मिलने के बाद भी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को गोमती नगर के डा.राम मनोहर लोहिया पार्क पहुंचे। अखिलेश यादव ने डा. लोहिया की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा राम मनोहर लोहिया और मुलायम सिंह यादव के संकल्पों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में समाजवाद को और मजबूत करने की बात कही।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक समय ऐसा आया था कि डाक्टर अंबेडकर और डॉक्टर लोहिया एक साथ काम करना चाहते थे। आज संविधान पर प्रहार हो रहा है, संविधान खत्म हो जायेगा, हमारी आपकी आजादी छीन जायेगी। हमारा कानून छीन जायेगा, आज भारतीय जनता पार्टी समाज और देश को उसी दिशा में ले जा रही है।

योगी सरकार पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और अन्याय चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। लोक नायक जय प्रकाश नारायण का म्यूजियम समाजवाद का संग्रहालय है। सरकार ने समाजवादियों का संग्रहालय नष्ट कर दिया। एलडीए और सरकार मिलकर उस म्यूजियम को बंद कर रही है। अगर नियत साफ होती तो लोक नायक जय प्रकाश नारायण जी को इस तरह पॉलिथीन से नहीं ढकते। योगी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामी और भ्रष्टाचार छुपा रही है, अच्छी चीज बनी है उसको छुपा रहे हैं।

डिप्टी सीएम को लेकर कही ये बात

अखिलेश यादव ने उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के जेपी एनआईसी मामले में कहा कि हम लोग डिप्टी सीएम का जवाब नहीं देते हैं। उन्होंने अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया। एक भी गरीब का लोहिया या सिविल जैसे सरकारी अस्पतालों में इलाज नहीं हो रहा है। आज मैं बाराबंकी के रसूलाबाद जाऊंगा, वहां सीएचसी में समाजवादियों की लगाई लिफ्ट देखूंगा कि वो चल रही है कि नहीं। सरकार ने सीएचसी के आधुनिकीकरण की बात कही थी।

साफ-सफाई हो गई थी आज

आज के कार्यक्रम के लिए एलडीए ने सफाई और अन्य तैयारियां पहले से कर दी थीं। जय प्रकाश नारायण की जयंती पर जेपीएनआईसी में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए समाजवादी पार्टी ने एलडीए ने चार अक्टूबर को पत्र भेजकर अनुमति मांगी थी। कार्यक्रम के लिए सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी लगातार आयोजन स्थल पर तैयारियों का जायजा लेते रहे।

हालांकि कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले मंगलवार शाम एलडीए ने समाजवादी पार्टी को पत्र भेजकर अनुमति देने से मना कर दिया था। अखिलेश यादव बुधवार को जेपीएनआईसी पहुंचे तो गेट पर ताला और लोहे की चादर लगी देख नाराज हो गए। अखिलेश गेट फांदकर जेपीएनआईसी पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरुवार को डा.लोहिया की जयंती पर भी वह कुछ देर में लोहिया पार्क जायेंगे।

Also Read: ब्रिटिश साम्राज्य के प्रति हमदर्दी रखने वाले हिंदूवादी संगठनों के नेताओं से कांग्रेस, नेहरू और गांधी को ब्रिटिश साम्राज्य के प्रति मन में सहानुभूति थी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story