Top Stories

Anil Ambani resigns as director of Reliance Power:अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर, रिलायंस-इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
25 March 2022 6:20 PM GMT
Anil Ambani resigns as director of Reliance Power:अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर, रिलायंस-इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा
x

नई दिल्ली: अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने शुक्रवार को रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (SEBI) ने अनिल अंबानी के शेयर बाजारों में किसी सूचीबद्ध कंपनी से जुड़ने पर रोक लगा दी थी.

रिलायंस पावर ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा, गैर-कार्यकारी निदेशक अनिल डी अंबानी सेबी के अंतरिम आदेश के बाद कंपनी के निदेशक पद से हट गए हैं. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने भी शेयर बाजार को बताया कि अनिल अंबानी ने 'सेबी के अंतरिम आदेश के अनुपालन' में कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है.

सेबी ने फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस, उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से धन निकालने के आरोप में प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया था.

एडीएजी समूह की दोनों कंपनियों ने कहा कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को राहुल सरीन को पांच साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है. हालांकि यह नियुक्ति अभी आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी के अधीन है.

इससे पहले रिलायंस कैपिटल ने पिछले महीने कहा था कि वह पूंजी बाजार नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर प्रवर्तक अनिल अंबानी और सीएफओ के खिलाफ सेबी के आदेश के वित्तीय प्रभाव के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकती है. सेबी ने 11 फरवरी को अंबानी और कंपनी के पूर्व सीएफओ अमित बापना के खिलाफ अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए अंतरिम आदेश- सह कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Next Story