राष्ट्रीय

भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने तीन और उम्मीदवार किये घोषित

सुजीत गुप्ता
27 Jan 2022 8:05 AM GMT
भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने तीन और उम्मीदवार किये घोषित
x

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022का ऐलान हो चुका है। तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित करना भी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने गुरुवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है। पार्टी ने अपने तीन प्रत्याशियों की घोषण की है। इसमें कानपुर नगर की घाटमपुर, फर्रुखाबाद की कायमगंज और बहराइच की नानपारा सीटे शामिल हैं।


अपना दल (एस) के प्रदेश प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि कानपुर नगर, फर्रुखाबाद और बहराइच की विधानसभा उम्मीदवार उतारे गए हैं। उम्मीदवारों की जारी सूची के अनुसार कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील को चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं, फर्रुखाबाद की कायमगंज विधानसभा सीट से सुरभि और बहराइच की नानपारा विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इससे पहले अपना दल (एस) ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को प्रत्याशी बनाया है। हैदर अली खान सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) और संजय निषाद की पार्टी निषाद पार्टी से गठबंधन किया है। तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात हो चुकी है। अपना दल (एस) राष्ट्री अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में अपना दल (एस) ने भाजपा के साथ गठबंधन में 11 सीटों पर चुनाव लड़ा था और नौ सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल एमएलसी हैं।

उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। पहले चरण की शुरुआत पश्चिम यूपी से हो रही है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Next Story