Top Stories

Apple जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगा Apple कार्ड, जानिए इसके फायदे

Smriti Nigam
25 Jun 2023 3:24 PM GMT
Apple जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगा Apple कार्ड, जानिए इसके फायदे
x
दिग्गज टेक कंपनी Apple जल्द ही भारत में Apple कार्ड लॉन्च कर सकती है। यह कार्ड लगभग चार साल पहले अमेरिका में लॉन्च किया गया था।

दिग्गज टेक कंपनी Apple जल्द ही भारत में Apple कार्ड लॉन्च कर सकती है। यह कार्ड लगभग चार साल पहले अमेरिका में लॉन्च किया गया था।

दिग्गज टेक कंपनी Apple जल्द ही भारत में Apple कार्ड लॉन्च कर सकती है। यह कार्ड लगभग चार साल पहले अमेरिका में लॉन्च किया गया था। इसके जरिए एप्पल हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को कनेक्ट कर यूजर्स को कई आकर्षक ऑफर्स उपलब्ध कराए जाते हैं। इन ऑफर्स में कैशबैक, कम ब्याज दर पर लोन और कई अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल इसे गोल्डमैन सैक्स के साथ साझेदारी में टाइटेनियम फिनिश के साथ लॉन्च कर सकता है। पहले माना जा रहा था कि इसे कनाडा या ब्रिटेन में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब भारत को प्राथमिकता मिलने की संभावना बढ़ गई है।

कुछ वेबसाइट्स की रिपोर्ट है कि Apple कार्ड लॉन्च करने के लिए देश के विभिन्न बैंकों और संस्थानों से बातचीत चल रही है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने अप्रैल में अपनी भारत यात्रा के दौरान एचडीएफसी बैंक के सीईओ और एमडी शशिधर जगिदशान से मुलाकात की थी। अपुष्ट खबरों में कहा गया है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) इसकी ब्रांडिंग भी कर सकता है.

क्यूपर्टिनो फर्म ने हाल ही में ऐप्पल स्टोर्स जारी किए हैं, और देश में ऐप्पल पे लॉन्च होने का कोई संकेत नहीं होने के कारण, कंपनी के लिए ऐप्पल कार्ड रिलीज़ की तैयारी करने का कोई मतलब नहीं है। भले ही भारत एप्पल के लिए एक बड़ा बाजार अवसर है, लेकिन इसका स्थान अमेरिका की तुलना में ब्राजील जैसे अन्य तीसरी दुनिया के देशों के करीब है, जिसका मतलब है कि देश में एप्पल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का विस्तार हो सकता है।

भारत आईफोन के लिए एक बड़ा सेकेंड-हैंड बाजार है और कंपनी आमतौर पर यहां सबसे सस्ते मॉडल को बढ़ावा देती है। वास्तव में, भारत में Apple उत्पादों के निर्माण, नए स्टोर प्राप्त करने, Apple Pay प्राप्त करने और यहां तक ​​कि Apple कार्ड प्राप्त करने की सभी संभावनाएं हैं, जो जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Next Story