Top Stories

दूसरे की जगह CTET एग्जाम देने वाला गिरफ्तार:फोटो मिस मैच होने पर इनविजिलेटर को हुआ शक

Anshika
21 Aug 2023 12:20 PM GMT
दूसरे की जगह CTET एग्जाम देने वाला गिरफ्तार:फोटो मिस मैच होने पर इनविजिलेटर को हुआ शक
x
वाराणसी में दूसरे की जगह C-TET (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट ) एग्जाम दे रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वाराणसी में दूसरे की जगह C-TET (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट ) एग्जाम दे रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वरुणा जोन के लोहता थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल से प्रेम प्रकाश शुक्ला (26) नाम के शख्स को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने धोखाधड़ी के केस में प्रेम प्रकाश शुक्ला और सत्य प्रकाश (जिसके स्थान पर प्रेम प्रकाश एग्जाम दे रहा था) दोनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फोटो मिस मैच होने के शक पर स्कूल के एक स्टाफ द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। वाराणसी की लोहता पुलिस ने फेक कैंडिडेट प्रेम प्रकाश शुक्ला सहित ओरिजिनल अभ्यर्थी सत्य प्रकाश शुक्ला पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब उसको जेल भेजा जाएगा।

पहली पाली में हुआ संदेह

रविवार को CBSE द्वारा आयोजित C-TET परीक्षा चल रही थी। लोहता के शीतला चिल्ड्रेन रूकूल हरपालपुर में पहले पाली का एग्जाम चल रहा था। कक्ष संख्या 16-B में सोनभद्र के रहने वाले सत्यप्रकाश शुक्ला की सीट पर एक अभ्यर्थी एग्जाम दे रहा है। स्कूल में जांच के दौरान इनिविजिलेटर ने पाया कि प्रेम प्रकाश के एडमिट कार्ड और सत्य प्रकाश की इंटरनल फोटो में डिफरेंस है। एग्जाम देने वाला प्रेम प्रकाश शुक्ला, सोनभद्र के साडी के इलाके के रहने वाले सत्य प्रकाश शुक्ला की जगह पर सीट पर बैठा था। स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक चंद्रधर तिवारी ने इसकी सूचना नजदीकी थाने लोहता पुलिस को दी।

1 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने दिए एग्जाम

वाराणसी में रविवार को 99 केंद्रों पर 1 लाख 6 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी CTET एग्जाम में शामिल हुए थे। 2 पालियों में आयोजित परीक्षा पहली पाली में सुबह 9.30 से 12 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 4.30 बजे तक हुई थी।

वरुणा जोन के लोहता थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल से प्रेम प्रकाश शुक्ला (26) नाम के शख्स को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने धोखाधड़ी के केस में प्रेम प्रकाश शुक्ला और सत्य प्रकाश (जिसके स्थान पर प्रेम प्रकाश एग्जाम दे रहा था) दोनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Next Story