Top Stories

अपराधियों के खिलाफ एक्शन मूड़ में आजमगढ़ पुलिस, NSA, रासुका और गैंगेस्टर के तहत की कार्यवाही

Azamgarh Police action against criminals under NSA, Rasuka and Gangster
x

अपराधियों के खिलाफ एक्शन में मूड़ में आजमगढ़ पुलिस।

आजमगढ़ में लगातार बढ़ते अपराधी घटनाओं के बाद अब पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य काफी एक्शन में दिख रहे हैं।

Azamagrh News: यूपी के जिले आजमगढ़ में पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसने का काम शुरू कर दी है। जिले में हो रहे लगातार अपराध की घटनाओं को देखते हुए अब पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य काफी एक्शन में दिख रहे हैं। आपको बता दें कि आजमगढ़ में 17 अपराधियों पर रासुका के साथ कार्यवाही करने के साथ ही 188 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही की गई है। वही 581 अपराधियों की हिस्ट्री सीट भी खोली गई है जिससे आजमगढ़ के अपराधियों में हलचल मचा हुआ है।

सांप्रदायिक सौहार्द्ध बिगड़ने वाले युवक पर भी लगा NSA

आजमगढ़ जिले के एसपी अनुराग आर्य ने श्रावण माह में जिले का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने वाले शाह आलम उर्फ शाहबाज पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। पूरी घटना यह है कि 22 जुलाई को जब दुकान बंद कर घर जा रहे अमित सोनकर की लाठी से पिटाई हुई इसके बाद पूरी घटना को आरोपी ने सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी। इस मामले में पुलिस ने शाहबाज सहित 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। आरोपी के जमानत से छूटकर आने के बाद लोगों में भय व्याप्त है, जिस कारण लोग शिकायत करने में डरते हैं ऐसी शिकायत एसपी को की गई। इसके बाद थाना निजामाबाद की रिपोर्ट और एसपी के पत्र के आधार पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आरोपी शाह आलम के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की।

वहीं जिले में संगठित रूप से अपराध करने वाले सफीक जो गोवध की घटनाओं में अंजाम देता है इसके गैंग को भी एसपी रजिस्टर्ड किया साथ ही गैंग का कोड नंबर D- 888 रखा।

संगठित अपराध करने वाले 103 गिरोह रजिस्टर्ड

एसपी अनुराग आर्य ने बड़ी कार्यवाही करते हुए आजमगढ़ में संगठित अपराध करने वाले 103 गिरोहों को रजिस्टर्ड कर दिया है। जिले में गैंग बनाकर संगठित रूप से अपराध करने वाले अपराधियों पर पुलिस एक्शन में दिख रही है। 103 गैंग रजिस्टर्ड करने के साथ-साथ इसमें 16 17 अपराधियों पर गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। वहीं 581 अपराधियों की हिस्ट्रीशीत खोली गई है, जबकि 783 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Also Read: लोकसभा चुनाव में क्या साथ आ सकते हैं कांग्रेस और बसपा, क्या हैं प्रियंका और मायावती के मिलने के मायने

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story