Top Stories

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एसएमई आईपीओ: केवल 5 महीनों में 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये कमाएं

Smriti Nigam
9 Aug 2023 1:05 PM GMT
सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एसएमई आईपीओ: केवल 5 महीनों में 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये कमाएं
x
सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एसएमई आईपीओ: वर्ष 2023 में मल्टी-बैगर के रूप में विभिन्न एसएमई आरंभिक सार्वजनिक ऑफर (आईपीओ) में वृद्धि देखी गई है

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एसएमई आईपीओ: वर्ष 2023 में मल्टी-बैगर के रूप में विभिन्न एसएमई आरंभिक सार्वजनिक ऑफर (आईपीओ) में वृद्धि देखी गई है और एक्सहिकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस एक ऐसा आईपीओ है जिसकी आईपीओ कीमत अप्रैल में सूचीबद्ध होने के बाद से 448.28% बढ़ जाएगी। मंगलवार ( 7 अगस्त ) को इसने 350.90 रुपये के 52-सप्ताह के नए रिकॉर्ड स्तर को छू लिया । इसलिए, जब बाजार में तेजी का रुख जारी रहता है तो आईपीओ में निवेश अधिक रिटर्न देता है। हालाँकि, इस प्रकार के निवेश में जोखिम तो होता है लेकिन विस्तृत विश्लेषण और सावधानी आपको धन हानि से बचा सकती है। एफडी में निवेश की तुलना में आईपीओ में निवेश करना बेहतर है। एक्ज़िकॉन में 1 लाख रुपये के निवेश से आपको 5 महीने से भी कम समय में लगभग 5 लाख रुपये का एकमुश्त मूल्य प्राप्त हुआ है। यहाँ देखे विवरण

एक्ज़िकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस

एक्ज़िकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस मार्च से अप्रैल तक 61 रुपये से 64 रुपये प्रति स्टॉक की कीमत पर अपना आईपीओ लाया है। आखिरी दिन आईपीओ 1.95 गुना सब्सक्राइब हुआ। इसे पहली बार 17 अप्रैल, 2023 को बाजार में लॉन्च किया गया है। इसके शेयर म्यूट लेवल पर लिस्ट हुए हैं। बीएसई एसएमई पर यह 67.20 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर समाप्त हुआ।

यह ध्यान देने योग्य है कि इस एसएमई आईपीओ ने लॉन्च के बाद से बीएसई पर महत्वपूर्ण उछाल दर्ज किया है। कंपनी के शेयर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और 350.90 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। नए रिकॉर्ड को देखते हुए शेयर ने एक्सचेंज पर 448.28% की रैली ली।

एक्ज़िकॉन शेयर

एक्सिस डायरेक्ट के कैलकुलेटर के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति ने एक्सहिकॉन शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया है तो मौजूदा बाजार मूल्य पर उसके शेयरों की कीमत लगभग 4.61 लाख रुपये हो गई है। 7 अगस्त को 5% के निचले सर्किट पर शेयर का कारोबार 310.20 रुपये पर हुआ।

पिछले सत्र में शेयर की कीमत 326.50 रुपये थी। मौजूदा कीमत के हिसाब से 1 लाख रुपये की मौजूदा कीमत 5 महीने से भी कम समय में बढ़कर 4.85 लाख रुपये हो गई है. कंपनी ने हमें सूचित किया कि हाल ही में उसने मध्यम से बड़े कॉर्पोरेट आयोजनों का समर्थन करने के लिए एक खाद्य और पेय खंड स्थापित किया है।

पिछले महीने, एक्ज़िकॉन को इंपल्स बी2बी सॉल्यूशन और एसोसिएट्स में 100% हिस्सेदारी हासिल करने की मंजूरी भी मिली थी। एक्ज़िकॉन का मानना है कि इंपल्स बी2बी के अधिग्रहण से ईईएमएसएल के मौजूदा और संभावित ग्राहकों के लिए डेटा और अनुसंधान सेवाओं को जोड़कर रणनीतिक मूल्य बढ़ेगा और वैश्विक इवेंट मार्केटप्लेस में इसके ग्राहकों की संख्या में और वृद्धि होगी।

Next Story