Top Stories

बिहार में कोरोना का कोहराम, दोनों उपमुख्यमंत्री समेत चार मंत्री संक्रमण की चपेट में

बिहार में कोरोना का कोहराम, दोनों उपमुख्यमंत्री समेत चार मंत्री संक्रमण की चपेट में
x

पटना में डॉक्टरों के बाद अब बच्चों पर भी कोरोना का कहर शुरू हो गया है। जिले में मंगलवार को 565 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 40 से ज्यादा बच्चे हैं। इसके अलावा 93 डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। इसमें नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल (एनएमसीएच) के 59 डॉक्टर शामिल हैं। इस तरह पटना में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1263 पर पहुंच गई है। वही प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद समेत नीतीश कैबिनेट के चार मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी मंत्री अब आज होनेवाली कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं होंगे.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन बुधवार को पाबंदी से संबंधित आदेश निर्गत करेगा। बुधवार को धावा दल पटना शहर के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट देगा, उसके बाद पाबंदी से संबंधित आदेश दिया जाएगा।

भीड़भाड़ वाले इलाके में संक्रमण अधिक फैलने की आशंका है। इसीलिए ऐसे इलाकों पर अधिक पाबंदी की जाएगी। बाहर से आकर यहां कपड़े का बाजार लगाने वाले जैसे कश्मीरी मेला, लहासा मार्केट आदि को छूट दी जा सकती है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इसमें बाहर के और गरीब तबके के अधिक लोग रोजगार से जुड़े हुए हैं।

पाबंदी लगा दिए जाने के बाद उनके समक्ष आर्थिक संकट हो सकता है। बुधवार को कपड़े के बाजार का धावा दल निरीक्षण करेगा तथा स्थिति के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराएगा। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि कपड़े की मार्केट को कोविड-19 के मानक के अनुसार ही संचालित करने का आदेश दिया जाएगा।



Next Story