Top Stories

Bihar Monsoon Session: हंगामे की भेंट चढ़ी विधानसभा, 2 बजे तक सदन स्थगित

Special Coverage Desk Editor
26 July 2024 9:22 AM GMT
Bihar Monsoon Session: हंगामे की भेंट चढ़ी विधानसभा, 2 बजे तक सदन स्थगित
x
Bihar Monsoon Session: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन भी विपक्ष ने काला पट्टा लगाकर सरकार का विरोध किया. इतना ही नहीं विपक्ष ने रिपोर्टर टेबल भी पलटने की कोशिश की. जिसके बाद इसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Bihar Monsoon Session: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन भी विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया. मानसून सत्र के आखिरी दिन आरजेडी के सभी एमएलसी नेता काला पट्टा लगाकर पहुंचे थे. बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू की गई. जैसे ही विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू की, विपक्ष जोरदार हंगामा करने लगे. इतना ही नहीं आरजेडी के सभी विधायकों ने सदन के अंदर गमछा पहनकर भी राज्य सरकार का विरोध किया.


हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा का मानसून सत्र

दरअसल, यह विरोध विपक्ष ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता रद्द करने को लेकर किया गया. इसके साथ ही बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर भी विपक्ष ने खूब हंगामा किया. वहीं, इस पर आरजेडी नेता ने कहा कि बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग काफी पुरानी है.

विपक्ष ने किया रिपोर्टर टेबल पलटने की कोशिश

इतना ही नहीं विपक्ष ने हंगामा करते हुए रिपोर्टर टेबल को भी पलटने की कोशिश की. बीते दिन भी विपक्ष ने राज्य सरकार का विरोध करते हुए रिपोर्टर टेबल पलट दी थी. जिसमें एक रिपोर्टर को चोट लग गई थी. वहीं, जब विपक्ष ने दोबारा से आज रिपोर्टर टेबल पलटने की कोसिश की तो विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने पहले तो विपक्ष को समझाया. बावजूद इसके विपक्ष शांत नहीं हुआ, जिसके बाद उन्होंने विधायकों को सदन से बाहर निकालने की चेतावनी दी. विपक्ष इसके बाद भी हंगामा करता रहा. आखिरकार विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story