Top Stories

Bihar News Hindi: बिहार के मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, तेजस्वी यादव ने सरकार पर कसा तंज

Special Coverage Desk Editor
29 Jun 2024 9:16 AM GMT
Bihar News Hindi: बिहार के मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिरा, तेजस्वी यादव ने सरकार पर कसा तंज
x
बिहार में पुलों के क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला थम नहीं रह है. शुक्रवार को मधुबनी जिले में एक निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिर गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

Bihar News Hindi: बिहार में पुलों के क्षतिग्रस्त होने का सिलसिला थम नहीं रह है. शुक्रवार को मधुबनी जिले में एक निर्माणाधीन पुल का गर्डर गिर गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जाता है कि मधेपुर प्रखंड के भेजा कोसी बांध चौक से महपतिया मुख्य सड़क पर ललवारही के पास भुतही बलान नदी पर पुल का निर्माण करवाया जा रहा है. पुल की लंबाई करीब 75 मीटर है. स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब आधे पुल का निर्माण हो चुका है, जबकि आधे पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. गर्डर के लिए शटरिंग बनाया गया था, लेकिन गर्डर गिर गया.

चार पिलर वाले इस पुल निर्माण के लिए दो पिलर के बीच बीम ढालने के लिए शटरिंग का काम किया गया था. ग्रामीणों का कहना है कि इस पुल का निर्माण कार्य चार वर्षों से चल रहा है, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो पाया है. लोग पुल निर्माण में अनियमितता का भी आरोप लगाते हैं. ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की.

विपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने क्षतिग्रस्त निर्माणाधीन पुल का एक वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, " 𝟗 दिन के अंदर बिहार में यह पांचवां पुल गिरा है. मधुबनी-सुपौल के बीच भुतही नदी पर वर्षों से निर्माणाधीन पुल गिरा. क्या आपको पता लगा? नहीं तो, क्यों? बूझो तो जाने?" उल्लेखनीय है कि हाल ही में अररिया, सीवान और किशनगंज में पुल गिरने की घटना हो चुकी है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story