Top Stories

इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग पर मायावती ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा पूर्व सीएम ने

BSP supremo Mayawati reacts for the first time on Israel-Hamas war
x

इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग पर मायावती ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग पर यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है।

UP News: इजराइल और हमास के बीच हो रही लड़ाई जारी आज भी जारी है। इजराइल और हमास के जंग को लेकर यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सीएम ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा की भारत को इस मामले में अपने स्टैंड पर कायम रहना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि "यूक्रेन युद्ध को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने जब यह कहा कि 'This is not an era of war' अर्थात आज का युग युद्ध का नहीं है, तो इसकी प्रशंसा पश्चिमी नेताओं ने खूब की और अब गाजा युद्ध को लेकर भी भारत को अपने इस स्टैंड पर ऐसी मजबूती से खड़े रहने की जरूरत है, जो सबको अनुभव हो।"

बसपा सुप्रीमों मायावती ने आगे कहा कि, “युद्ध दुनिया में कहीं भी हो आजके ग्लोबल वर्ल्ड में अधिकतर देशों की अर्थव्यवस्था एक-दूसरे पर काफी हद तक जुड़ी/निर्भर है। यूक्रेन युद्ध लगातार जारी है व दुनिया इससे प्रभावित है। इसीलिए विश्व में कहीं भी नया युद्ध मानवता के लिए कितना विनाशकारी होगा इसका अन्दाजा लगाना मुश्किल नहीं।

दुनिया में भारत की पहचान शांति की रही है-मायावती

भारत अपनी आज़ादी के बाद से ही विश्व में शान्ति, सौहार्द, स्वतंत्रता के लिए तथा नस्लभेद के खिलाफ अति गंभीर व सक्रिय रहा है, जिसकी प्रेरणा और शक्ति उसे उसके समतामूलक एवं मानवतावादी संविधान से मिली है। दुनिया में भारत की यह पहचान बनी रहनी चाहिए।

इजरायल हमास के अभी भी चल रहा है जंग

आपको बता दें कि, गाजा की सीमा से लगते दक्षिणी इजरायल में हमास द्वारा सात अक्टूबर को किए गए हमले में पंद्रह सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इतना ही नहीं करीब 200 लोगों को गाजा में बंधक बनाकर रखा गया है। इसके जवाब में गाजा पर किए गए इजरायल के हमले में कम से कम तीन हजार लोगों की मौत हुई है।

Also Read: पाकिस्तानी पूर्व पीएम नवाज शरीफ को मिली जमानत, जल्द ही अपने मुल्क लौटने की है तैयारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story