Top Stories

नैनीताल में खाई में गिरी बस, 7 की मौत तो 20 से भी ज्यादा घायल

Bus full of passengers falls into ditch in Nainital 7 dead
x

नैनीताल में खाई में गिरी बस, 7 की मौत तो 20 से भी ज्यादा घायल।

उत्तराखंड में एक बस खाई में जा गिरी है, जिसमें सवार 7 यात्रियो की मौत हो गई है तो वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Accident News: उत्तराखंड के नैनीताल में बड़ा हादसा हो गया है, यहां एक बस खाई में जा गिरी, ख़बर के मुताबिक बस में 25 से 30 लोग सवार थे। इस हादसे में बच्चे और महिलाओं समेत 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं कई लोग यात्री घायल हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ (SDRF) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल बस थी जिसमें 25 से 30 लोग सवार थे। कुछ लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है कुछ को अभी खोजा जा रहा है। हादसा बेहद खतरनाक बताया जा रहा है।

हरियाणा से नैनीताल टूर पर आए थे

आपदा कंट्रोल रूम नैनीताल ने SDRF को बताया कि कालाढूंगी रोड पर नालनी में एक बस खाई में गिर गई है। जिसमें 25 से 30 लोग सवार होने की संभावना है। बस खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। उक्त सूचना पर कमांडेंट एसडीआरएफ (SDRF) मणिकांत मिश्रा के निर्देशानुसार एसडीआरएफ (SDRF) रेस्क्यू टीमें पोस्ट रुद्रपुर, नैनीताल व खैरना से तत्काल रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर पहुंचकर पता चला कि बस में 32 लोग सवार थे जो हिसार, हरियाणा से नैनीताल घूमने हेतु आए हुए थे।

रेस्क्यू कर घायलों को निकाला बाहर

एसडीआरएफ (SDRF) टीम रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर अन्य बचाव इकाइयों व स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान चलाते हुए बस में सवार लोगों में से 18 लोगों को घायल अवस्था में रेस्क्यू कर उपचार हेतु अस्पताल पहुंचा दिया गया है। SDRF रेस्क्यू टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है।

बस हादसे में ये लोग हुए घायल

1- सोनाली पुत्री सुभाष उम्र 23 वर्ष हिसार नौली कलर हरियाणा

2- पूजा पुत्री लिलू राम उम्र 26

3- मोनिका पत्नी प्रवीन उम्र 31 वर्ष

4- मुस्कान पुत्री सुभाष उम्र 21 वर्ष

5- कमलप्रित कौर उम्र 13 वर्ष

6- इशिता उम्र 5 वर्ष

7- विनीता उम्र 28 वर्ष

8- सोनिया उम्र 26 वर्ष

9- अमरजीत उम्र 31 वर्ष

10- रोमिला उम्र 59 वर्ष

11- गोठान सिंह उम्र 34 वर्ष

12- प्रियंका उम्र 32 वर्ष

13- सुनीता उम्र 34 वर्ष

14- अभिषेक पुत्र निलू राम उम्र 23 वर्ष

15- शिवेंद्र कौर उम्र 40 वर्ष

16- कपिल पुत्र उम्र 36 वर्ष

17- अंकित पुत्र विनोद कुमार उम्र 14 वर्ष

18- उर्मिला उम्र 35 वर्ष

19- रोगन पुत्र धर्म सिंह उम्र 33 वर्ष

20- करीना पुत्र प्रेम कुमार उम्र 23 वर्ष

Alos Read: निषाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव के सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात, बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें, जानें पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story