Top Stories

यूपी में जल्द होने वाला है मंत्रीमंडल विस्तार, जानिए किसको किसको मिल सकता है मंत्री पद

Cabinet expansion will take place on this day in UP, they will get a place in the cabinet
x

यूपी में जल्द होने वाला है मंत्रीमंडल विस्तार

यूपी कैबिनेट का विस्तार जल्दी ही होने वाला है, इसको लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। पढ़िए पूरी खबर...

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में बीते कई महीनों से कैबिनेट विस्तार को लेकर खबरे सामने आ रही हैं, लेकिन कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है अभी तक। सपा का साथ छोड़कर भाजपा का साथ पकड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ये कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं लगातार अलग-अलग समय पर तेज होती रही हैं। दिल्ली में पिछले दिनों हुई बैठक के बाद कल मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात के बाद एक बार फिर से इन अटकलों को बल मिला है। खबर के अनुसार कैबिनेट विस्तार दीवाली के पहले होगा। इसके लिए 10 नवंबर की तारीख चुनी गई है। मंत्रिमंडल विस्तार में 4 से 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

जानिए कौन कौन बन सकता है मंत्री

एक खबर के मुताबिक 10 नवंबर को राजभवन में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। इसके साथ ही चर्चा यह भी है कि इन दोनों नेताओं को लखनऊ पहुंचने के लिए कह दिया गया है। लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगातार बयान देने वाले ओम प्रकाश राजभर इस बार कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

दिल्ली में बनी है सहमति

सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चा है कि 9 नवंबर को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक के बाद अगले दिन 10 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

इस विस्तार में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह के अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान जाति समीकरण साधने के लिए एक दो और चेहरों को जगह मिल सकती है। खबर यह भी है कि कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं। सीएम योगी अपनी सरकार के डेढ़ वर्ष के मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके विभागों में तबादला कर सकते हैं।

Also Read: यूपी में मौसम ने लिया करवट, बढ़ने लगी ठंड, जानें मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story