Top Stories

ऋषि रंजन की शहादत पर मुख्यमंत्री मर्माहत

सुजीत गुप्ता
31 Oct 2021 10:14 AM GMT
ऋषि रंजन की शहादत पर मुख्यमंत्री मर्माहत
x

पटना।जम्मू संभाग के राजौरी जिला के उपजिला नौशहरा के कलाल सेक्टर में हुए विस्फोट में बेगूसराय जिला के निवासी लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा।वे इस घटना से काफी दुखी हैं।मुख्यमंत्री ने वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की भगवान से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद लेफ्टिनेंट का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारतीय वायु सेना की हेलीकॉप्टर से शहीद का पार्थिव शरीर बेगूसराय लाया जाएगा, जहां से उसे पैतृक गांव भेजा जाएगा।मालूम हो कि राजौरी जिले में शनिवार की शाम एलओसी से सटे चौकी के पास गश्ती दौरान जोरदार विस्फोट हुआ। इस विस्फोट की चपेट में आने से एक अधिकारी सहित सेना के दो जवान शहीद हो गए। इस बात की पुष्टि अधिकारियों ने की है। रोज की तरह सेना की एक टुकड़ी सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ की रोकथाम संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए गश्ती कर रही थी। उसी समय नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में धमाका हुआ, जिसमें बेगूसराय के रहने वाले लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन और एक जवान शहीद हो गए।

ऋषि का परिवार बेगूसराय के पिपरा मोहल्ला में रहता है। वे राजीव रंजन सिंह के पुत्र थे। जम्मू-कश्मीर में शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन के बेगूसराय में स्थित पैतृक आवास पर जाकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और विधायक कुंदन सिंह उनके परिजनों से मिलें व अपनी शोक-संवेदनाएं व्यक्त की।


Next Story