Top Stories

55 साल के हुए सीएम केजरीवाल, पीएम ने दी बधाई, मनीष सिसोदिया को याद कर हुए भावुक अरविंद

CM Kejriwal is celebrating 55th birthday today, emotional remembering Manish Sisodia
x

अरविंद केजरीवाल।

सीएम अरविंद केजरीवाल 16 अगस्त यानी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर लोग उन्हें बधाई संदेश भेज रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर..

Arvind Kejriwal Birthday: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज यानी कि 16 अगस्त को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर लोग उन्हें बधाई संदेश भेज रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम ने बधाई देते हुए लिखा अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनकी लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाएं।

केजरीवाली ने भी दी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुधवार को जन्मदिन की बधाई मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम केजरीवाल ने अपने जवाब में पीएम का आभार जताते हुए लिखा कि शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत शुक्रिया सर।

मनीष को याद कर रहे केजरीवाल

सीएम केजरीवाल अपने जन्मदिन के मौके पर पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया को याद किया। मनीष को याद करते हुए उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि आज मेरा जन्मदिन है। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आपका सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है। वह झूठे मामले में जेल में है। आइए, आज हम सब प्रतिज्ञा करें कि हम भारत में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। वही, मजबूत भारत की नींव रखेगा। इससे भारत को नंबर एक बनाने और हमारे सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है इससे मनीष भी खुश होंगे।

हरियाणा में हुआ था जन्म

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के सिवानी में हुआ था। इनके पिता गोविंद राम केजरीवाल इंजीनियर थे और गोविंद राम जिंदल स्ट्रिप्स में बतौर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर काम करते थे। एक साधारण परिवार के मुखिया गोविंद राम के तीन बेटे और बेटियां हैं। अरविंद केजरीवाल के माता का नाम गीता देवी है।

Also Read: अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि आज, यहां पढ़िए पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े किस्से

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story