Top Stories

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लिया बड़ा फैसला

सुजीत गुप्ता
20 Dec 2021 4:17 AM GMT
भारत के खिलाफ सीरीज से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लिया बड़ा फैसला
x

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारत के साउथ अफ्रीका के दौरे को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सीएसए ने देश में कोविड-19 के प्रसार की आशंका के मद्देनजर ऐहतियात के तौर पर देश की प्रमुख चार दिवसीय घरेलू टूर्नामेट को रविवार को स्थगित करने का फैसला किया है।

सीएसए ने रविवार को यह फैसला सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक एक हफ्ते पहले किया है। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम इस समय जोहानिसबर्ग में है और यहां प्रैक्टिस कर रही है।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका में पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी देखी गई है। सीएसए से जारी बयान के मुताबिक, 'कोविड-19 महामारी की नयी लहर और सुरक्षा उपायों के तहत मैचों के पांचवें दौर को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। यह मैच 16 से 19 दिसंबर (डिवीजन दो) और 19 से 22 दिसंबर (डिवीजन एक) के बीच होने वाले थे।'इन स्थगित मैचों को नए साल में खेला जाएगा। भारत को साउथ अफ्रीका दौरे में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 19 जनवरी से दोनों देशों के तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story