Top Stories

दिल्ली एयरपोर्ट पर बिजली के खंभे से टकराई स्पाइसजेट की फ्लाइट

सुजीत गुप्ता
28 March 2022 11:48 AM GMT
Delhi airport SpiceJet flight electric pole se tkrai
x

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब यात्रियों से भरा एक विमान पुशबैक के दौरान बिजली के खंभे से टकरा गया। हालांकि गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और किसी भी यात्री को चोट आने की खबर नहीं है।

यह हादसा आज सुबह होते-होते बचा। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त ये घटना हुई उस समय विमान पैसेंजर टर्मिनल से रनवे की ओर बढ़ रहा था। स्पाईसजेट(SpiceJet) की इस फ्लाइट के विंग्स का एक हिस्सा पुश बैक होते समय एक बिजली के खंभे से टकरा गया। टक्कर से बिजली का खंभा आधा टेढ़ा हो गया। विमान के भी पंख को नुकसान हुआ है।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद विमान को बदल दिया गया और यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। गनीमत ये रही कि इस घटना के दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई।

एयरलाइन के अनुसार, फ्लाइट संख्या एसजी 160 को दिल्ली से जम्मू के लिए प्रस्थान करना था। उन्होंने बताया, "आज, स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG 160 दिल्ली और जम्मू के बीच ऑपरेट होने वाली थी। पुश बैक के दौरान, दाहिना पंख एक बिजली पोल के निकट संपर्क में आ गया, जिससे एलेरॉन को नुकसान हुआ। फ्लाइट को ऑपरेट करने के लिए एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट की व्यवस्था की गई है।"

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story