Top Stories

Delhi Blast: रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जबरदस्त धमाका, कई फीट ऊंचा उठा धुएं का गुबार, घरों के शीशे टूटे

Special Coverage Desk Editor
20 Oct 2024 12:06 PM IST
Delhi Blast: रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जबरदस्त धमाका, कई फीट ऊंचा उठा धुएं का गुबार, घरों के शीशे टूटे
x
Delhi Blast News: दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास तेज धमाका हुआ है. धमाके की आवाज से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई. आसपास के घरों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है.

Delhi Blast News: दिल्ली के रोहिणी में जबरदस्त विस्फोट हुआ है. ये धमाका रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुआ है. धमाका इतना जबरदस्त था कि तेज आवाज के साथ उसके धुएं का गुबार कई फीट हवा में उठते हुए दिखाई दिया. इतना ही नहीं आसपास के घरों के शीशे टूट गए. इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. तेज विस्फोट होने की वजह से लोग घबरा गए. आनन-फानन में उन्होंने पुलिस को ब्लास्ट के होने की सूचना दी.

मौके पर FSL-पुलिस टीम

विस्फोट होने की सूचना मिलते ही FSL-पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने धमाके वाले में घेराबंदी भी कर दी है. धमाके करने के पीछे कौन है, इसकी छानबीन की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब सात बजकर 50 मिनट पर ये धमाका हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ये धमाका सीआरपीएफ स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास हुआ है. कुछ लोगों ने अपने घरों की छतों से धमाके बाद की स्थिति को कैमरे में भी कैद किया है, जिसका वीडियो भी सामने आया है.

लोगों में फैली दहशत

धमाके की आवाज से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई. आसपास के घरों और दुकानों को नुकसान पहुंचा है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज सुनकर उन्होंने तुरंत अपने-अपने घरों और दुकानों से बाहर निकलकर देखा. स्थानीय लोगों में चिंता और भय का माहौल है. इन सब के बीच राहत की बात यह है कि धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

सील किया गया पूरा इलाका

प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी जांच शुरू कर दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इलाके को बैरिकेड लगाकर सील कर दिया है. इसके आलावा, फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी टीम को मौके पर बुलाया गया है. एफएसएल की टीम धमाके के कारणों की जांच करेगी, ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि यह कोई हमला है या हादसा। घटनास्थल पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम भी पहुंच गई है.

धमाका को लेकर जांच तेज

रोहिणी डीसीपी अमित गोयल ने कहा कि धमाके की वजह जानने के लिए एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि धमाका किस प्रकार का था. उन्होंने आगे कहा कि विशेषज्ञ की टीम घटना की विस्तृत जांच कर रही है और जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगी.

वहीं, दमकल विभाग ने बताया कि रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में CRPF स्कूल के बाहर धमाके की सूचना मिली है. सुबह 7:50 बजे दमकल विभाग को इस घटना की जानकारी मिली थी, जिसके बाद 2 दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया. हालांकि, अभी तक आग लगने या दीवार को नुकसान पहुंचने की कोई सूचना नहीं मिली है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story