Top Stories

लोजपा सांसद प्रिंस राज पासवान को दिल्ली की अदालत ने रेप केस में दी अग्रिम जमानत

सुजीत गुप्ता
25 Sep 2021 12:48 PM GMT
लोजपा सांसद प्रिंस राज पासवान को दिल्ली की अदालत ने रेप केस में दी अग्रिम जमानत
x

दिल्ली की एक अदालत ने बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज पासवान को शनिवार को अग्रिम जमानत दे दी, स्पेशल जज विकास ढल ने प्रिंस राज को एक लाख रुपये के मुचलके और इतनी ही रकम का जमानती पेश करने पर उन्हें राहत दी। 21 सितंबर को ही उनकी जमानत पर फैसला आने वाला था, लेकिन उसी दिन इस मामले की सुनवाई से जज ने खुद को अलग कर लिया था। इसके बाद बुधवार को जमानत अर्जी पर नए सिरे से सुनवाई हुई थी।

दिवंगत रामविलास पासवान के भतीजे और चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज बिहार के समस्तीपुर से सांसद हैं। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने बचाव पक्ष व अभियोजन पक्ष के तर्क सुनने के बाद 17 सितंबर को अपना फैसला 20 सितंबर के लिए सुरक्षित रख लिया था। 20 को भी फैसला नहीं आया और मंगलवार को फैसला आना था, लेकिन संबंधित जज ने स्वयं को मामले से अलग करते हुए फाइल जिला जज को भेज दी थी ताकि बुधवार को दूसरी अदालत मामले की सुनवाई कर सके।

याचिका में प्रिंस के वकील नितेश राणा ने दावा किया था कि कथित पीड़िता और उसका एक दोस्त 2020 से उनके मुवक्किल को ब्लैकमेल कर रहे थे और पैसे की उगाही कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद नौ सितंबर को कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस राज के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376 (2)(K), 506, 201, 120B के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

लोजपा कार्यकर्ता होने का दावा करने वाली महिला ने राज पर उसके बेहोश होने पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने लगभग तीन महीने पहले कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन तब से अब तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी। अदालत के आदेश के बाद अब एफआईआर दर्ज की गई थी।

पीड़िता द्वारा आरोप लगाया गया है कि उसका अश्लील वीडियो बनाया गया था और बाद में वीडियो को वायरल करने की धमकी भी दी गई। इसके साथ ही उसे इस मामले की शिकायत ना करने के लिए धमकाया गया और उस पर दबाव बनाया गया।

एफआईआर के मुताबिक, पीड़िता ने पार्टी के वरिष्ठ नेता चिराग पासवान से भी मुलाकात की और उन्हें मामले की जानकारी दी। पासवान ने उन्हें पूरे मामले को सुलझाने का आश्वासन भी दिया और उन्हें मामला दर्ज नहीं करने के लिए राजी किया। पीड़िता ने एफआईआर में आरोप लगाया कि आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई। सांसद प्रिंस राज द्वारा भी इस मामले में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है जिसमें उन्होंने पीड़िता पर गलत आरोप लगाने की बात कही है। प्रिंस ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते रहे हैं।




Next Story