Top Stories

लाल किले पर निशान साहब का झंडा फहराने वाला 100000 रूपये का इनामी आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
9 Feb 2021 4:16 AM GMT
लाल किले पर निशान साहब का झंडा फहराने वाला 100000 रूपये का इनामी आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार
x
किसान आंदोलन की 26 जनवरी के दिन परेड के दौरान हुई लाल किले पर हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज गिरफ्तार कर लिया है. दीप सिद्दू पर दिल्ली पुलिस ने ₹100000 का इनाम रखा था दीप सिद्दू पर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हिंसा कराने का आरोप है.

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में से दीप सिद्धू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. करीब 15 दिन से पुलिस की नाक का सवाल बने दीप सिद्धू को मंगलवार सवेरे सवेरे दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल कंफर्म यह नहीं हुआ है दीप सिद्धू को पुलिस कहां से गिरफ्तार करके लाई है. उस पर दिल्ली पुलिस ने ₹100000 का इनाम भी रखा था.

मालूम हो कि पुलिस ने पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद 100000 रूपये का इनाम घोषित किया था. लेकिन इसके बाद एक के बाद एक वीडियो संदेश जारी किए जा रहा था/ दावा किया गया है सोशल मीडिया पर उसे कोई और अपलोड करता था. उसके पीछे एक बेहद करीबी महिला मित्र का हाथ है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि वीडियो अपलोड दीप सिद्धू नहीं करता है. उसे अपलोड उसकी महिला मित्र करती थी यह महिला मित्र वीडियो अपलोड विदेश में बैठकर करती थी. इसके पीछे उनकी मंशा जांच एजेंसियों को भटकाने की थी. अर्थात डीप सिद्दू एक पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस से लुका छुपी का खेल खेल रहा था.

अभी हाल फिलहाल में पंजाबी एक्टर जीतू ने एक वीडियो जारी कर कहा था उसने कुछ गलत नहीं किया है इसलिए उसे किसी का डर नहीं है. वह मामले से जुड़े सबूत जा रहा है जैसे ही उसे सबूत मिल जाएंगे 2 दिन बाद पुलिस के सामने पेश हो जाएगा. दीप सिद्धू ने यह भी कहा था कि जांच एजेंसियां उनके परिवार को परेशान ना करें. इसी दौरान पुलिस ने सुरागकरसी कर के दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है.

दीपू पर क्या लगा था आरोप

26 जनवरी को उपद्रवियों की भीड़ ने लाल किले पर पहुंच कर भारी उत्पात मचाया था और अपना झंडा फहरा दिया था. लाल किले की प्राचीर पर निशांत साहब फहराए जाने की घटना से पूरे देश में इस कुकृत्य की आलोचना हुई थी. किसान संगठनों ने खुद को इस घटना से अलग करते हुए दीप सिद्दू को जिम्मेदार ठहराया था. साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि बीजेपी का आदमी है.

मालूम हो कि लाल किले की घटना के बाद डीप सिद्दू की गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और अभिनेता सनी देओल के साथ तस्वीर वायरल होने लगी थी. किसान संगठनों ने कहा था दीप सिद्धू भाजपा का आदमी है. तब सनी देओल ने ट्वीट करके कहा था कि मेरे या मेरे परिवार का डीप सिद्दू से कोई संबंध है.

Next Story