Top Stories

Delhi Rain Update: दिल्ली-NCR में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Special Coverage Desk Editor
29 Jun 2024 8:52 AM GMT
Delhi Rain Update:  दिल्ली-NCR में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
x
Delhi Rain Update: आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज भारी बारिश की आशंका है, जिससे आज फिर दिल्ली में तबाही मच सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

Delhi Rain Update: देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को हुई बारिश ने दिल्ली में जमकर कहर बरपाया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. कई गाड़ियां सड़कों पर तैर रही हैं और कई गाड़ियां पुलों के नीचे डूब गई हैं. वहीं, आज सुबह से ही मौसम ठीक नहीं लग रहा है. आज यानी 29 जून को भी दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल, यूपी, बिहार और झारखंड में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

मानसून की एंट्री के साथ तबाही

उत्तर भारत में मानसून अपनी एंट्री के साथ ही खतरनाक असर दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि इस भारी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. कुछ दिन पहले दिल्ली में इतनी गर्मी पड़ रही थी कि लोग मर रहे थे. गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बन गई थी लेकिन बदले हुए मौसम से लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि शुक्रवार को हुई बारिश ने पिछले 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश ने इतना कहर बरपाया कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टी1 की छत गिर गई, जिसमें 9 से ज्यादा लोग घायल हो गए और एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई.

दिनभर छाए रहेंगे काले बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 1936 के बाद पिछले 88 सालों में जून में इतनी अधिक बारिश दर्ज की गई है. साल 1901 से 2024 के बीच यह दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है. आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों के अंदर दिल्ली में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को आसमान काले बादलों से घिरा रहेगा. शाम और देर रात में बारिश की भी संभावना है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story