Top Stories

Delhi Water Crisis: बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, प्यासी दिल्ली का कौन गुनहगार?

Special Coverage Desk Editor
18 Jun 2024 11:10 AM GMT
Delhi Water Crisis: बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, प्यासी दिल्ली का कौन गुनहगार?
x
इन दिनों देशवासी आसमानी आग में झुलस रहे हैं. कई राज्यों में प्रचंड गर्मी और हीट वेव से लोग बेहाल हैं. इस मौसम में खासतौर पर दिल्लीवाले दोहरी मार झेल रहे हैं.

Delhi Water Crisis: इन दिनों देशवासी आसमानी आग में झुलस रहे हैं. कई राज्यों में प्रचंड गर्मी और हीट वेव से लोग बेहाल हैं. इस मौसम में खासतौर पर दिल्लीवाले दोहरी मार झेल रहे हैं. जहां एक ओर भीषण गर्मी से राजधानी भभक रही है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली NCR के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. आलम ये है कि, दिल्ली के गीता कॉलोनी, वसंत विहार, ओखला जैसे तमाम इलाकों में पानी का टैंकर नजर आते ही, लोगों की भारी भीड़ टूट पड़ती है. आगे खबर में आप ऐसे ही कुछ तस्वीरों को देखेंगे.

दिल्ली जल संकट के बीच पहली वीडियो ओखला इलाके की है, जहां लोगों का भारी हुजूम हाथ में पानी की बाल्टी और डब्बे लिए पानी के टैंकर के पास इकट्ठा नजर आ रहा है. भीड़ लाइन में खड़े होकर एक एक कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. देखिए वीडियो. अगला वीडियो सुबह वसंत विहार इलाके का है, जहां मौके पर मौजूद लोग पानी के टैंकरों के जरिए प्लास्टिक के कनस्तरों में पानी इकट्ठा कर रहे हैं. इस दौरान लोगों के चेहरे पर शिकन स्पष्ट नजर आ रही है. देखिए वीडियो.

खबर का अगला वीडियो दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच गीता कॉलोनी इलाके का है, जहां स्थानीय लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है. इस दौरान पानी भरने के लिए लोगों की मारा मारी स्पष्ट नजर आ रही है.

मालूम हो कि, न सिर्फ दिल्ली.. बल्कि इस वक्त देश के कई राज्य प्रचंड गर्मी की चपेट में है. जहां एक ओर हीट वेव ने लोगों को बाहर निकलना मुहाल कर दिया है, वहीं दूसरी ओर पानी की किल्लत से दिल्लीवाले बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं. वहीं इस भभकती गर्मी के बीच सियासी तपीश भी चरम पर है. तमाम राजनीतिक पार्टियां दिल्ली के इस हाल का जिम्मे एक दूसरे के मथ्थे मढ़ रही है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story