Top Stories

Deoria cash van loot: अखबार में अपना नाम देख पुलिस थाने पहुंचकर बोला- साहब गिरफ्तार कर लो, फिर तो पुलिस ने...

सुजीत गुप्ता
31 March 2022 6:25 AM GMT
doria cash van loot charged
x

देवरिया कैश वैन लूटकांड का आरोपी गिरफ्तार

तीन दिन पहले देवरिया कैशवैन लूटकांड में सख्त प्रशासन और एनकाउंटर की डर से बुधवार दोपहर में एक युवक सीधे इंस्पेक्टर के कक्ष में पहुंचा। अभी इंस्पेक्टर कुछ कहते, उससे पहले ही वह बोल उठा-'सर, हमने ही शिवम सिंह के साथ मिलकर कैश वैन लूटने की प्लानिंग की थीं। पुलिस मेरे परिवार को परेशान कर रही है, एनकाउंटर के डर से खुद ही कोतवाली आ गया हूं।' यह सुनकर इंस्पेक्टर दंग रह गए। युवक को हिरासत में लेकर अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

घटनाक्रम कुछ यूं हुआ। इंस्पेक्टर अनुज कुमार सिंह के कक्ष में कुछ लोग बैठे थे। इतने में एक युवक वहां आया। पहले तो उसने कोतवाल के पैर छुए। फिर बोला कि सर मैं गोरखपुर के पीपीगंज का पुरुषोतम जायसवाल हूं। हमने ही घायल बदमाश शिवम सिंह के साथ मिलकर सोमवार को कैश वैन से रकम लूटने का प्रयास किया था।

आज गोरखपुर में चाय की दुकान पर अखबार पढ़ा तो लगा कि पुलिस हमें जान गई है। सर, मेरा एनकाउंटर मत करिएगा। पूरी घटना बताने को तैयार हूं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बदमाश ने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति घटना के पहले शिवम को मोबाइल फोन पर कैश वैन की पल-पल की लोकेशन दे रहा था। उसने रेकी की थी, लेकिन शिवम ने उसका नाम नहीं बताया है।

बदमाश ने पुलिस को बताया कि शिवम के सभी साथी गोरखपुर से कार से आए थे। शहर के गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के पास कार खड़ी थी। शिवम ने ही बाइक उपलब्ध कराई थी। रुपये लूटने के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए कार से गोरखपुर भागने का प्लान बनाया गया था। जब शिवम घायल हो गया तो अन्य साथी कार से गोरखपुर भाग गए।

एसपी/डीआईजी डॉ. श्रीपति मिश्र ने कहा कि कैश वैन लूट की घटना में शामिल फरार बदमाशों पर पुलिस ने दबाव बनाया है। पुलिस के दबाव की वजह से एक बदमाश ने खुद बुधवार को कोतवाली में आत्मसमर्पण कर दिया है। दूसरे बदमाश दीपक पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। लेकिन वो भी महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया है। पुलिस टीम पर फायर झोंकते हुए वह भाग रहा था। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जवाबी फायरिंग में दीपक के पैर में गोली लगी अस्पताल में भर्ती

पनियरा एसओ रामाज्ञा सिंह अपनी टीम के साथ बुधवार की रात भौराबारी के पास रूटीन जांच कर रहे थे। इसी दौरान वह बाइक से गुजरा। पुलिस के रोकने पर भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया तो पुलिस के मुताबिक उसने फायर शुरू कर दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो उसके पैर में गोली लगी। एनकाउंटर की खबर लगते ही सनसनी मच गई। पुलिस ने घायल वांछित को हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। वहीं, मुठभेड़ की खबर मिलने पर एसपी प्रदीप गुप्ता पनियरा थाने पहुंच गए।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story