Top Stories

Gujarat News: सरकारी कर्मचारियों को भूपेंद्र पटेल सरकार का तोहफा, DA बढ़ाने का ऐलान

Special Coverage Desk Editor
5 July 2024 5:54 AM GMT
Gujarat News: सरकारी कर्मचारियों को भूपेंद्र पटेल सरकार का तोहफा, DA बढ़ाने का ऐलान
x
गुजरात सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. इसकी घोषणा खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने की. बता दें कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया गया है. यह सातवें वेतन आयोग के तहत बढ़ाया गया है.

Gujarat News: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात दी है. इसके साथ ही प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया गया है. यह भत्ता तीन किस्तों में दिया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बताया कि सातवें वेतन आयोग के तहत सरकारी भत्ता जारी किया गया है, जो 1 जनवरी 2024 से लागू किया गया है. इस घोषणा के बाद से सरकारी कर्मचारियों में महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी को लेकर खुशी देखी जा रही है. सीएम के कार्यालय की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ता बढ़ने से गुजरात के करीब 4.71 लाख सरकारी कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही 4.73 लाख सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी इसका फायदा मिलेगा. 1 जनवरी 2024 से बढ़ाया गया महंगाई भत्ता 6 महीने के अंदर तीन किस्तों में दिया जाएगा. पहली किस्त जनवरी-फरवरी, फिर मार्च-अप्रैल और आखिर में मई-जून की किस्तें दी जाएगी. महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने के बाद राज्य सरकार कुल 1129.51 करोड़ रुपये सरकारी कर्मचारियों के बीच वितरित करेगी.

जानें कब मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि भूपेंद्र पटेल की सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है. इसके तहत लाखों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. जुलाई महीने की सैलेरी के साथ जनवरी-फरवरी 2024 का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता आएगा. वहीं, अगस्त महीने में मार्च-अप्रैल और सितंबर महीने की सैलेरी के साथ मई-जून का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता आएगा. इस तरह से गुजरात सरकार बढ़ी हुई DA राशि को किस्तों में सरकारी कर्मचारियों को देगी.

दो दिवसीय बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक

बता दें कि गुजरात के बोटाद जिले में 4 जुलाई से बीजेपी की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक चल रही है. इसमें और भी कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं, गुजरात पर्यटक से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है, जहां प्रदेश के प्रसिद्ध स्थलों पर 1.35 करोड़ से अधिक पर्यटक आए, जो बीते साल की तुलना में 17 फीसदी अधिक है. इसकी जानकारी प्रदेश सरकार ने दी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story