Top Stories

यूपी में आज गर्मी का चढ़ेगा पारा, कहां होगी बारिश, जानें मौसम की खबर

Heat is intense in UP today, where will it rain, know updates
x

यूपी में आज गर्मी करेगी परेशान।

यूपी में मौसम एक बार फिर से करवट ले लिया है, आज यूपी के ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला अब थमने वाला है। पिछले कुछ दिनों से यूपी के कुछ ही जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है। तेज बारिश न होने के कारण गर्मी का पारा फिर से हाई होता जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी प्रदेश के किसी भी हिस्से में मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं है। इतना ही नहीं 26 से लेकर 29 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना नहीं है। इसके साथ ही तीन दिनों तक पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश होने के कोई आसार नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी की मगंलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में 29 सितंबर तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा।

पूर्वी यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार

पूर्वी यूपी में आज श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, आजमगढ़, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

Also Read: चुनावी मौसम में क्यों बदल जाती हैं सियासी दलों की जुबान, तेलंगाना में बीआरएस और कांग्रेस में हो रही सीधी लड़ाई

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story