राष्ट्रीय

Himachal Pradesh News: मंडप में दूल्हे को छोड़ दुल्हन हो गई फरार, सच्चाई जानकर उड़ गए सभी के होश

Desk Editor Special Coverage
3 Jun 2022 9:16 AM GMT
Himachal Pradesh News: मंडप में दूल्हे को छोड़ दुल्हन हो गई फरार, सच्चाई जानकर उड़ गए सभी के होश
x
Himachal Pradesh News: सात फेरे लेते ही मंडप में दूल्हे को छोड़ दुल्हन हो गई फरार, सच्चाई जानकर उड़ गए सभी के होश

Himachal Pradesh News: बॉलीवुड(Bollywood) मूवी डोली की डॉली में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर(Sonam kapoor) दूल्हन बनकर फ्रॉड शादी करती है। बाद में दूल्हा पक्ष का माल समेटकर फरार हो जाती है। यह मूवी आपने देखी और सुनी होगी। हिमाचल(Himachal) में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां भी एक ऐसा ही फ्रॉड गैंग सामने आया है। यह गैंग एक परिवार को ठग कर ले गया और दूल्हे से लेकर बराती तक मंदिर में दुल्हन का इंतजार करते रहे गए।

शादी की सभी रस्में निभाई जाती है। उसके बाद दुल्हन अपनी सहेलियों के साथ कार लेकर मौके से फरार हो जाती है। दूल्हा पक्ष ने फ्रॉड दुल्हन और उसके साथियों के खिलाफ मामले की एफआईआर दर्ज कराई है। यह पूरा मामला हिमाचल के थाना पांवटा साहिब एरिया का है। थाने में करनाल (Karnal) के गांधीनगर निवासी ओम प्रकाश पुत्र मुलखराज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनके दो बेटे है।

छोटे बेटे कमल की शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे। करनाल के रहने वाले एक व्यक्ति ने उन्हें कुछ दिनों पहले रेखा नाम की महिला का मोबाइल नंबर दिया था। यह महिला उत्तराखंड(Uttarkhand) के विकासनगर के एटनबाग की रहने वाली बताई गई। आरोप है कि पहले उस महिला ने एक लाख रुपये की डिमांड की। वहीं, कमल का फोटो भी मंगवाया गया। उधर, महिला ने भी लड़की का फोटो उन्हें भेज दिया।

दोनों पक्षों में बातचीत हुई और शादी की तारीख तय की गई। तीन मई को पांवटा के विश्वकर्मा मंदिर में रेखा के साथ उसकी सहेली सोनू, कथित दुल्हन रानिता भी पहुंचे। साथ ही कमल भी अपने परिवार के साथ पहुंचा। सभी रीति—रस्में के साथ शादी की और वीडियो भी बनाई गई।

आरोप है कि एक लाख लेने के बाद उनसे 11 हजार रुपये और लिए। साथ ही लाखों की जूलरी भी लेकर कमल का परिवार आया था। कपड़े खरीदने के लिए पैसे अलग लिए गए। उसके बाद दुल्हन और उसकी सहेलियों कार लेकर फरार हो गईं। काफी देर बाद मोबाइल बंद आने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ। सीओ पांवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि मामले की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story