धर्म-कर्म

आज का राशिफल :- सोमवार 15 फरवरी 2021 का राशिफल

Shiv Kumar Mishra
15 Feb 2021 2:38 AM GMT
आज का राशिफल :- सोमवार 15 फरवरी 2021 का राशिफल
x

मेष राशिः आज नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा। अपनों के द्वारा छल हो सकता है। मानसिक रूप से आप मजबूत होंगे। अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। मनोरंजन में समय बीतेगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें। कानूनी दखल फायदेमंद रहेगा। आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता अनुसार दान करे। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

वृष राशिः आज बिना सोचे समझे किसी कार्य को न करे। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। आर्थिक लाभ हो सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आज हर परिस्थिति को लेन -देन के नजरिए से न देखें। कुछ चीजें इन से परे होती हैं। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। आपके जीवन में कमियों की बजाय जो अच्छी बातें निहित हैं उन्हें देखें। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। वही करें जो आपको उचित लगता हो। लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, खास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं।

मिथुन राशिः आज किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता प्राप्त होगी। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ होगा। और आप हाथ में लिए कामों को सफलता पूर्वक पूरा करेंगे। आपके हँसी-मजाक का लहजा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। यात्रा सुखद रहेगी। आज नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं। परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आज एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है।

कर्क राशिः आज आपको आपकी की दिनचर्या में परिवर्तन करने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। माता-पिता से महत्वपूर्ण चर्चा सम्भव है। आज अपने मूड को नियंत्रण में रखें नहीं तो हाथ में आया हुआ कोई अवसर खो देंगे। जल्दबाजी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। धैर्य और सहनशीलता इस समय लाभदायक रहेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ्तर में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा।

सिंह राशिः आज आप कारोबार में आ रही समस्या से परेशान रहेंगेे। पारिवारिक जीवन सुखद एवं अनुकूल बनाने में लगे रहेगे। विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की क्षमता बढ़ेगी। आपका भाग्य आपके कर्म से जुड़ा है और कर्म कोई भी छोटा नहीं है। घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आज के दिन आपको अपने ही इस फॉर्म्युले को साकार करने की नौबत आ सकती है और जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है।

कन्या राशिः आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। कम समय में काम को पूर्ण करेंगे। सुनिश्चित उद्देश्य एवं लक्ष्य बनाए अन्यथा आप शीघ्र ही सही राह भटक सकते है। मेहनत अधिक होगी। वैवाहिक चर्चा से प्रसन्न रहेंगे। आज का दिन व्यक्तिगत मामलों में उत्साहपूर्ण और मंगलमय है। शुभ काम की संभावना है। अध्ययन या किसी लटके हुए काम की सफलता में आ रही रुकावट दूर होगी। नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है। वाणी पर काबू रखें। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें।

तुला राशिः आज आपको बिजनेस के सौदों में सफलता मिलेगी। समय रहते जरूरी कार्यो को करें। पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। जोखिम उठाने की कोशिश न करें। भ्रांति का निराकरण करना अनिवार्य है। आज आप किसी को अपनी तरफ से नाराज न करें। आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही लाभ में रहेंगे। जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। काम करने और काम निकालने के लिए अपना व्यवहार संतुलित रखने का प्रयास करे। कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आर्थिक सुधार होगा और धन आपकी तरफ आएगा।

वृश्चिक राशिः आज जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता की उम्मीद आपके दिल और दिमाग में हो सकती है। बच्चों की शरारतों से नुकसान संभव है। आप की मेहनत से कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। वाक चातुर्यता से आज आपका कार्य सरलता से संपन्न हो जाएगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे। आज अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो उसकी कोशिश करके देखें। परिणाम भले ही थोड़े समय बाद मिले, लेकिन आपका प्रयास सटीक रहेगा। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें।

धनु राशिः आज का दिन शुभ है। आत्म विश्वास में वृद्घि होगी। अत्यधिक उत्साहित रहेगे। साहसी कार्य करने से बचें। मान सम्मान में वृद्घि होगी। जो चीज कल तक समझ से दूर थी, आज वह सरल नजर आने लगेगी। महत्वपूर्ण कार्यों पर नजर बनाए रखें। मानसिक दृढ़ता में वृद्धि होगी। आज आपको सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। वाहन, मशीनरी के काम सावधानीपूर्वक करें। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे। लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

मकर राशिः आज दिन की शुरुआत आनंद पूर्वक रहेगी। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होने वाला है। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। आपके द्वारा कोई धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होगा। आज अपने काम में इतना मग्न न हो जाएँ की अपने परिवार और प्रियजनों के जरुरी कामो के लिए समय न निकाल पायें। निजी और व्यवसायी जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। दोपहर के बाद आपको उत्साहजनक परिणाम मिल सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा।

कुंभ राशिः आप की योग्यता से लोग आप से जुडना पसंद करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अधिकारियों के मार्गदर्शन से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई कमजोर नहीं समझेगा। अपनी परेशानी व्यक्त करना शक्ति का सूचक है। आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, अपना कॉन्फिडेंस बनाये रखे ।भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी।

मीन राशिः आज आपका मन उदास रहेगा। किसी योग्य व्यक्ति से मुलाकत होगी। आप को निर्णय लेने में विलंब होगा। मेहनत व ईमानदारी से काम करने पर लाभ मिलेगा। आज आपके चारों तरफ सुखद माहौल रहेगा। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। पिछले दिनों से चल रही लेन-देन की कोई बडी डील तय हो जाने की खुशी होगी। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। परिवार की किसी सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक्त अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए पं. वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131735636


Next Story