Top Stories

मोदी के करीबी माने जाने वाले आईएएस अरविंद शर्मा ने लिया VRS

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2021 3:08 AM GMT
मोदी के करीबी माने जाने वाले आईएएस अरविंद शर्मा ने लिया VRS
x

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले (1988 बैच) के आईएएस अरविंद शर्मा ने स्वैक्षिक सेवानिवृति ले ली है. उनके इस तरह वीआरएस लेने से कई बातें बनना शुरू हो गई है.

उनके वीआरएस लेने से दिल्ली से लेकर सम्पूर्ण हिंदी बेल्ट में अफ़वाहों का बाजार गर्म हो गया है. शर्मा जी को ब्राह्मण राजनीति से जोड़कर देखने से पहले यह जानना जरूरी है कि शर्मा जी "राय" यानी भूमिहार समाज से आते हैं.

मध्यप्रदेश, पुडुचेरी के राज्यपाल पद पर भी शर्मा जी को भेजा जा सकता है. लेकिन यह दोनों पद उनके कद के हिसाब से काफी छोटे होंगे. शर्मा जी का कद इस लिहाज से काफी भारी भरकम है.

उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद के लिए भी भारी चर्चा है. चुनाव से एक साल पहले भाजपा आलाकमान यह एडवेंचर करना नहीं चाहेगा. अगर यह होता है तो यह चुनावी वर्ष काफी दिलचस्प हो जायेगा.

शर्मा जी के केंद्रीय कैबिनेट में पद पाने की भी चर्चा है. कैबिनेट विस्तार ड्यू है. PM मोदी अधिकारियों पर भरोसा करते हैं. पहले से कई पूर्व अधिकारी मंत्री हैं. शर्मा जी को कोई बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है.

बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने कई अधिकारीयों पर अपना भरोसा जताया है और उन्हें वीआरएस लेकर उन्हें कोई भारी भरकम जिम्मेदारी दे दी है.

Next Story