Top Stories

सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 6 जगहों पर चल रही छापेमारी

Income Tax Department raid on Azam Khan premises, raids going on at 6 places
x

सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी।

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व काबीना मंत्री आजम खान के ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापा मारा।

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के ठिकानों पर आज सुबह-सुबह आयकर विभाग ने छापा मारा। आजम ख़ान के रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में सुबह से आजम खान के जौहर ट्रस्ट में अंजाम दी गई गड़बड़ियों के सुराग तलाशे जा रहे हैं। आपको बता दें कि 6 महीने पहले आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामे की फिर से जांच शुरू की थी। दरअसल, आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आयकर हलफनामे में कई गड़बड़ियां मिली थी।

जानकारी के मुताबिक छापेमारी के वक्त सपा नेता आजम खान अपने रामपुर स्थित आवास पर थे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच हो रही है।

वहीं, तंजीन फातिमा के बैंक खातों में भी तमाम गड़बड़ियां जांच में सामने आई थीं और इन खातों में तमाम संदिग्ध लेन-देन का पता चला था साथ ही जौहर ट्रस्ट से हुए तमाम संदिग्ध लेन-देन का भी पता चला था। आयकर विभाग और ईडी करीब तीन साल से आजम खान और उनके परिजनों और जौहर ट्रस्ट की गहनता से पड़ताल कर रही है।

Also Read: Mukhtar Ansari: गैंगस्टर मामले में मिली 10 साल की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story