Top Stories

IND vs NZ: टीम इंडिया का एक्सपेरिमेंट हुआ फेल, नंबर-3 पर फ्लॉप विराट कोहली डक पर आउट

Special Coverage Desk Editor
17 Oct 2024 1:25 PM IST
IND vs NZ: टीम इंडिया का एक्सपेरिमेंट हुआ फेल, नंबर-3 पर फ्लॉप विराट कोहली डक पर आउट
x
IND vs NZ Virat Kohli Wicket: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. लेकिन वह जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

Virat Kohli Dismissed on Duck: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं रही है. टीम ने पहले 10 ओवर में ही अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए हैं. पहले रोहित 2 रन पर आउट हुए, फिर विराट कोहली तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. कोहली को इस मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, मगर वह शून्य पर ही आउट हो गए.

डक पर आउट हुए विराट कोहली

बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पारी के सातवें ओवर में टिम साउदी ने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया. फिर सभी की नजरें नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए आए विराट कोहली पर थीं. मगर, कीवी पेसर विलियम ओ'रूर्के ने उन्हें डक पर ही चलता कर दिया. कोहली ने 8 गेंदों का सामना किया, लेकिन वह एक भी रन नहीं बना सके और जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

बताते चलें, बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट 10 ओवर के अंदर-अंदर गंवा दिए. पहले रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुए. फिर विराट कोहली और सरफराज खान शून्य पर ही पवेलियन लौट गए.

एक्सपेरिमेंट हुआ फेल

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल गले में अकड़न के चलते बेंगलुरु टेस्ट मैच की प्लेइंग-इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट नें विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला किया. कोहली पिछली बार टेस्ट क्रिकेट में 2016 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे यानी 8 साल और 114 पारियों के बाद विराट कोहली आज नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए.

हालांकि, टीम मैनेजमेंट का ये एक्सपेरिमेंट फेल हो गया, क्योंकि विराट 8 गेंद पर बिना खाता खोले ही विकेट गंवा बैठे. आपको बता दें, नंबर-3 पर कोहली ने अब तक टेस्ट फॉर्मेट में कुल 6 मैचों में नंबर-3 पर बल्लेबाजी की, जिसमें 19.40 के औसत से 97 रन बनाए.

भारत के लिए सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज:-

  • 43- जहीर खान
  • 40 - इशांत शर्मा
  • 38 - विराट कोहली
  • 37-हरभजन सिंह
  • 35 - अनिल कुंबले
  • 34 - सचिन तेंदुलकर

न्यूजीलैंड के सामने ही डक पर आउट हुए थे कोहली

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में पिछली बार 32 पारियों पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ही डक पर आउट हुए थे. कोहली 38वीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट होकर लौटे हैं. आपको बता दें, कोहली ने अब तक भारत के लिए 115 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 48.89 के औसत से 8947 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story