Top Stories

Indian Army Accident : लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा! उफनती नदी में बह गया टैंक, सेना के 7 जवान शहीद

Special Coverage Desk Editor
29 Jun 2024 8:41 AM GMT
Indian Army Accident : लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा! उफनती नदी में बह गया टैंक, सेना के 7 जवान शहीद
x
Ladakh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से मुझे बेहद दुख हुआ है.

Ladakh: देश के केंद्र शासित प्रदेश लद्धाख में बड़ा हादसा हुआ है. दौलत बेग ओल्डी में टैंक अभ्यास के दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इस दौरान नदी को पार कर रहे सेना के कुछ जवान बीच में फंस गए. हादसे में पांच जवान शहीद हो गए. रक्षा अधिकारी ने खुद इस बात की जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार दौलत बेग ओल्डी में कल यानी शुक्रवार को टैंक अभ्यास चल रहा था और भारतीय सेना के कई टैंक भी मौजूद थे.

टैंक अभ्यास के दौरान वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी के पास सेना का टी-72 टैंक नदी पार करना सिखाया जा रहा था. अभ्यास के समय जब एक टैंक नदी पार करने का प्रयास करने लगा तो अचानक नदी का जलस्तर और प्रवाह बढ़ गया. जल स्तर बढ़ जाने से टैंक नदी में बह गया. जानकारी के अनुसार हादसे के समय टैंक में 4 से 5 जवान शहीद थे. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लद्दाख में पिछले साले भी एक ऐसा ही दर्दनाक हादसा हुआ था. तब सेना की एक गाड़ी 60 फीट गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 9 जवान शहीद हो गए थे. इस दौरान सेना के काफिले में 5 गाड़ियां शामिल थीं, जिनमें 34 जवान सवार थे. बताया जाता है कि यह हादसा तब हुआ जब ड्राइवर ने गाड़ी पर नियंत्रण खो दिया था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से मुझे बेहद दुख हुआ है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. दुख की इस घड़ी में राष्ट्र उनके साथ खड़ा है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story